पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Minister Thakur And Colleagues Forcibly Rescued The Vehicles Seized In Illegal Mining, Then The Deputy Ranger Applied To Report The Robbery At Night, The Police Returned In The Morning

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दबंगाई का विरोध:मंत्री ठाकुर व साथियों ने अवैध खनन में जब्त वाहनों को जबरदस्ती छुड़ाया तो डिप्टी रेंजर ने रात को डकैती की रिपोर्ट करने का आवेदन दिया, पुलिस ने सुबह लौटा दिया

महू3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामले को लेकर वन विभाग के अधिकारियों में समन्वय नहीं, डिप्टी रेंजर बोले मैंने हमारे एसडीओ को भी दिया आवेदन

बड़गाेंदा सब रेंज में अवैध उत्खनन के मामले में जब्त वाहनों को जबरदस्ती छुड़ाने के मामले में अब नया माेड़ आ गया है। डिप्टी रेंजर आरएस दुबे ने बड़गाेंदा पुलिस काे साेमवार देर रात आवेदन दिया। इसमें उन्हाेंने क्षेत्रीय विधायक व पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनाेज पाटीदार सहित 20 लोगों पर जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्राॅली की डकैती का केस दर्ज करने की मांग की।

दुबे आवेदन की रिसिप्ट लेने मंगलवार सुबह थाने पहुंचे ताे पुलिस ने आवेदन वापस लौटा दिया और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के जरिए आवेदन देने की बात कही। वहीं इस पूरे मामले में मंत्री का नाम होने से वन विभाग के अधिकारियों में ही समन्वय नहीं दिख रहा है। डिप्टी रेंजर ने जहां अपने एसडीओ को भी आवेदन देने की बात कही तो एसडीओ ने कहा मुझे मौखिक सिर्फ पाटीदार का नाम बताया है।

डिप्टी रेंजर दुबे बाेले - मंत्री साथियों सहित आईं थीं, मैं सब रेंज में नहीं था, वनकर्मियों को डराकर वाहन छुड़ा ले गए
डिप्टी रेंजर दुबे ने बताया कि वनक्षेत्र बड़गाेंदा में 10 जनवरी काे अवैध उत्खनन के मामले में जेसीबी व ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की थी। इन वाहनों को बड़गाेंदा सब रेंज में खड़ा किया था। साेमवार देर शाम पर्यटन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक ठाकुर, मंडल अध्यक्ष पाटीदार साथियों की भीड़ के साथ पहुंचीं। इस दाैरान मैं सब रेंज परिसर में नहीं था। इन्होंने माैजूद वन कर्मियाें काे डराया व जबरदस्ती कर जब्त वाहन छुड़ाकर ले गए।

मामले में मैंने बड़गाेंदा पुलिस काे साेमवार देर रात को मंत्री उषा ठाकुर, भाजपा मंडल अध्यक्ष पाटीदार, भाजयुमाे अध्यक्ष अमित जाेशी, वीरेंद्र आंजना निवासी भगाेरा, सुनील यादव निवासी काेदरिया, सुनील पाटीदार, प्रदीप पाटीदार, सूरज कुंवरसिंह सहित 15 से 20 अन्य के खिलाफ डकैती का केस दर्ज करने का आवेदन दिया। उन्हाेंने रात काे आवेदन लिया, लेकिन रिसिप्ट नहीं दी। सुबह जब मैं रिसिप्ट लेने पहुंचा ताे उन्हाेंने मुझे आवेदन वापस कर दिया और कहा कि आप अपने विभाग के वरिष्ठाें के माध्यम से हमें आवेदन भेंजे। मामले में मैंने पीएम नरेंद्र माेदी, गृह मंत्रालय, मुख्यमंत्री आदि काे भी ट्विट किया है।

डिप्टी रेंजर के आवेदन की सत्यता की जांच जरूरी
डिप्टी रेंजर के आवेदन की सत्यता की जांच जरूरी है। इसमें उन्हाेंने किसी भी उनके वरिष्ठ अधिकारी की मार्किंग नहीं की है। इस बारे में डीएफओ से भी चर्चा कर रहे हैं। डीएफओ आवेदन देंगे ताे आगे की जांच करेंगे।
अमित तौलानी, एएसपी

मंत्री ठाकुर का नाम आवेदन में है इसकी जानकारी नहीं
साेमवार देर शाम भीड़ जब्त वाहन छुड़ा ले गई। डिप्टी रेंजर ने मुझे मनाेज पाटीदार व अन्य का नाम बताया, उन्होंने पुलिस काे काेई आवेदन दिया है ताे वह मेरे पास तक नहीं पहुंचा है। अगर इसमें पर्यटन मंत्री ठाकुर का भी नाम है ताे मुझे इसकी काेई जानकारी नहीं है।
आरके लहरी, एसडीओ वन विभाग

इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं
इस पूरे मामले में मेरी भूमिका नहीं है। पता नहीं क्यों इस मामले में मेरा नाम लिया जा रहा है।
मनोज पाटीदार, मंडल अध्यक्ष भाजपा

कौन-सा बड़ा कांड हो गया, मैं कुछ बोलना नहीं चाहती हूं
डीएफओ किरण बिसेन यहां पहुंची। उनसे पत्रकारों ने पूछा तो बोलीं कि कौन-सा बड़ा कांड हो गया है। मैं कुछ बोलना ही नहीं चाहती हूं। इस मामले को हम देख रहे हैं।

घटनाक्रम वन मंत्री को बता दिया है
रूंडा में 50 मीटर के रोड में पत्थर निकल आने से हादसे हो रहे थे इसलिए मंडल अध्यक्ष मनोज पाटीदार ने खुद जमीन में से मिट्टी निकालकर समतल कर दिया। इस बारे में वन विभाग को वो पहले कई बार बता भी चुके थे। पूरा घटनाक्रम वन मंत्री को बता दिया है। वो जांच करवाएंगे और जो गलत होगा उसे दंड मिलेगा।
उषा ठाकुर, विधायक व संस्कृति मंत्री

पूरे मामले की जांच होना चाहिए
पुलिस ने डिप्टी रेंजर से आवेदन नहीं लिया यह ठीक नहीं है। दो दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस आंदोलन करेगी। हाई कोर्ट का भी सहारा लेंगे ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे। मुख्यमंत्री मंत्री ठाकुर को तत्काल हटाएं और पूरे मामले की जांच करवाएं।
अंतरसिंह दरबार, पूर्व विधायक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser