पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज से युवाओं की बारी...:ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन नहीं हाेगा, प्री-बुकिंग वालाें काे ही लगेगी

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील में शनिवार काे 18 से 44 उम्र वाले युवाओं काे काेराेना की वैक्सीन लगाने की शुरुआत हाेगी। इसके लिए पहले दिन चार सेंटर बनाए गए है। इसमें वैक्सीनेशन करवाने के लिए युवाओं काे प्री-बुकिंग करना हाेगी। वहीं ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन नहीं किए जाएंगे।

बीएमओ फैजल अली ने बताया कि शनिवार से युवाओं के वैक्सीनेशन की शुरुआत की जा रही है। इसके लिए चार सेंटर बनाए गए हैं। इसमें दाे शहर व दाे ग्रामीण में बनाए हैं। शहर में आर्य समाज स्कूल व सेंट मेरी स्कूल में वैक्सीनेशन हाेगा। वहीं ग्रामीण इमें मानपुर नपं कार्यालय व आयुर्वेदिक अस्पताल धारनाका में वैक्सीनेशन का कार्य हाेगा। पहले दिन हर सेंटर पर 100-100 लाेगाें काे वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

सेंटर पर रजिस्ट्रेशन के भराेसे ना रहे
यहां चाराें ही सेंटर पर वैक्सीन लगवाने वाले युवाओं काे सेंटर पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था नहीं रहेगी। इसके लिए युवाओं काे ऑनलाइन ही प्री-बुकिंग कराना हाेगी। इसके साथ ही सेंटर पर सिर्फ 100 डाेज लगाने की अभी व्यवस्था की गई है। प्रशासन धीरे-धीरे इसके सेंटर बढ़ाकर इस कैटेगरी के लाेगाें काे वैक्सीन लगवाने की गति काे तेज करेगा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चाराें ही सेंटर पर युवाओं ने एक दिन पहले देर शाम काे ही बुकिंग करा ली है।

खबरें और भी हैं...