पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीण हो रहे हैं परेशान:अफसरों का टैक्स में छूट से इंकार, सांसद बोले- टैक्स से बचाने के लिए साइड रोड पक्की करेंगे

बेटमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेठवाड़ा सहित आसपास के 20 गांव के लोग सालों से टोल टैक्स माफ करने की मांग कर रहे हैं

मेठवाड़ा सहित आसपास के 20 गांवों के लोग काफी समय से मेठवाड़ा टोल नाके से बिना टैक्स दिए निकलने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों की मांग पर सांसद शंकर लालवानी पूर्व विधायक मनोज पटेल के साथ टोल नाके पर पहुंचे। यहां ग्रामीणों की मौजूदगी में सांसद व पूर्व विधायक ने टोल कंपनी के अधिकारियों से आसपास के ग्रामीणों से टोल नहीं वसूलने की बात कही लेकिन टोल कंपनी के अफसरों ने इससे साफ इंकार कर दिया।

इस पर सांसद लालवानी ने चेतावनी देते हुए कहा कि ग्रामीणों को टोल से बचाने के लिए टोल से 500 मीटर पहले ईंट-भट्टे वाले जिस कच्चे रास्ते होकर ग्रामीण आ-जा रहे हैं उसे सीमेंट-कांक्रीट का बनवाएंगे ताकि लोग आसानी से निकल सके। यहीं नहीं उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी मौके पर बुला लिया और सीसी रोड बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा।

सांसद शंकर लालवानी शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे पूर्व विधायक मनोज पटेल के साथ मेठवाड़ा टोल नाके पहुंचे। यहां दो घंटे तक उनके और टोल कंपनी के अधिकारियों के बीच टोल टैक्स नहीं लेने की बात को लेकर बहस हुई लेकिन टोल कंपनी वाले नहीं माने। आखिर में सांसद लालवानी ने ग्रामीणों को टोल से बचाने के लिए टोल के सामने ईंट भट्टे वाली रोड को पक्का करवाने का प्रस्ताव तैयार करवाया।

ग्रामीण हो रहे हैं परेशान

ग्रामीणों ने बताया कि राम बड़ोदिया, झलारिया, मेठवाड़ा, पिपलिया, मोंसला, बेटमा सहित आसपास के 20 गांवों के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर कई कामों के लिए घाटा बिल्लौद तक बार-बार आना-जाना पड़ता है। इन गांवों के लोगों की अधिकांश रिश्तेदारी घाटा बिल्लौद में है। इसके चलते इन गांवों के लोग सालों से टोल टैक्स लेने के बजाय आधार कार्ड के आधार पर निकलने देने की मांग कर रहे हैं।

मास्क तो लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग ब्रेक होती रही : टोल पर बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों के साथ ग्रामीणों ने मास्क तो लगाए लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग पूरे समय ब्रेक होती रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser