पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Operator And Hardware Businessman Of Pithampur Hospital, Who Is Black Marketing Of Remedesivir Injection, Arrested

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस कार्रवाई:रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा पीथमपुर हाॅस्पिटल का संचालक और हार्डवेयर व्यापारी गिरफ्तार

पीथमपुर-महू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना मरीजों को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते निजी अस्पताल पीथमपुर हाॅस्पिटल के संचालक नरेंद्र राज उर्फ आनंद (42) व हार्डवेयर व्यापारी चंद्रेश पिता ज्ञानचंद जैन को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी के साथ वस्तु अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया गया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से दो दिन का रिमांड मिला है।

सीएसपी तरुणेंद्रसिंह बघेल व टीआई चंद्रभानसिंह चढ़ार ने बताया कि सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित निजी अस्पताल पीथमपुर हाॅस्पिटल के यहां एक व्यक्ति रेमडेसिविर इंजेक्शन अवैध रूप से बेचने के लिए खड़ा है। पुलिस टीम ने व्यक्ति को पकड़ा और नाम उसके पास से 400 एमजी के दो रेमडेसिविर इंजेक्शन जब्त किए। उसने अपना नाम चंद्रेश पिता ज्ञानचंद जैन निवासी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी (42) बताया। उसके पास इंजेक्शन रखने के वैधानिक दस्तावेज नहीं मिले।

उसने बताया यह इंजेक्शन हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित निजी अस्पताल पीथमपुर हाॅस्पिटल का संचालक डाॅ. नरेंद्र राज उर्फ आनंद बिकवाता है। मैं तो बस ग्राहक तलाशता हूं। एक इंजेक्शन 23 हजार रुपए में बेचते हैं। कोरोना के चलते अतिआवश्यक दवाइयों के संबंध में जारी आदेश का उल्लंघन करने पर दोनों आरोपियों के खिलाफ 420, 34, 188 भादवि व 3 बटे 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2003 की धारा 53, 57, महामारी अधिनियम 1987 की धारा 3 में प्रकरण दर्ज किया।

डाॅक्टर को महू से गिरफ्तार किया

सीएसपी बघेल ने बताया कि चंद्रेश के गिरफ्तार होते ही डाॅक्टर नरेंद्र राज फरार हो गया। उसकी लोकेशन ट्रेस कर मंगलवार दोपहर में उसे महू से गिरफ्तार किया गया। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दो दिन का रिमांड मिला है।

मार्च में रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए लिखा था

बीडीएस (दंच चिकित्सक) डाॅ. तड़ित खरे ने बताया कि पीथमपुर हाॅस्पिटल का रजिस्ट्रेशन मेरे नाम है। मैंने इसे नरेंद्र राज को किराए पर दे रखा था, लेकिन मैंने 28 मार्च को सीएमएचओ को आवेदन दिया था कि मेरे अस्पताल का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया जाए। मैं इसे नहीं चलाना चाहता हूं। तहसीलदार विनोद राठौर का कहना है कि हमने पंचनामे में यह जानकारी नोट कर ली है। 62 फाइल जब्त की है। पीथमपुर हाॅस्पिटल से डाॅक्टर नरेंद्र राज से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं।

मेडिकल सील, मरीज भर्ती होने से अस्पताल को नहीं किया

मंगलवार शाम को कलेक्टर के निर्देश एसडीएम दिव्या पटेल, तहसीलदार विनोद राठौर, ड्रग इंस्पेक्टर अशोक गोयल, पटवारी कन्हैया चौहान टीम के साथ पीथमपुर हाॅस्पिटल पहुंचे। पंचनामा बनाने के बाद यहां का मेडिकल सील किया पर अस्पताल में 9 मरीज भर्ती होेने से सील नहीं किया। जांच की जा रही है कि अस्पताल में कोविड के मरीज भर्ती करने की अनुमति थी कि नहीं। एसडीएम पटेल ने बताया कि जिला प्रशासन के यहां से रेमडेसिविर का जो भी स्टॉक निकलता है उसकी पूरी जानकारी हमारे पास रहती है। यह इंजेक्शन कहां से मंगवाए हैं इसकी जांच की जा रही है।

कलेक्टर सिंह ने कहा- ऐसे लोगों पर रासुका लगाएंगे

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कहा आरोपियों के साथ ही पूरे मामले में जो भी लोग लिप्त मिलेंगे उन पर रासुका लगाई जाएगी। रेमडेसिविर की कालाबाजारी का पता करने के लिए 6 लोगों की टीम बनाई है जो हर अस्पताल व मेडिकल स्टोर की जांच करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें