पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Outside The Kent Workshop, 200 Workers Performed With A Broom And Eight Garbage Vehicles Did Not Collect Any Door to door Garbage Collection.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आधा दिन सफाई ठप:केंट वर्कशाॅप के बाहर 200 कर्मियाें ने झाड़ू रखकर किया प्रदर्शन आठ कचरा वाहनाें से डाेर-टू-डाेर कचरा कलेक्शन भी नहीं हुआ

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सफाईकर्मी काम बंद कर बाेले ठेका प्रथा काे बंद किया जाए
  • सीईओ बाेलीं- यह हमारे हाथ में नहीं है

केंटबाेर्ड के स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगाें काे लेकर बुधवार सुबह काम बंद कर प्रदर्शन किया। कर्मचारियाें ने वर्कशाॅप के गेट पर ही झाड़ू रख धरना दिया। इस दाैरान शहर में डाेर-टू-डाेर कचरा वाहन भी सुबह नहीं चले। यहां वर्कशाॅप पर प्रदर्शन करने के बाद कर्मचारियाें ने केंटबाेर्ड कार्यालय पहुंचकर सीईओ काे अपनी मांगों का ज्ञापन भी साैंपा।

कर्मचारियाें के प्रदर्शन के चलते आधा दिन तक शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। केंटबाेर्ड वर्कशाॅप के गेट पर बुधवार सुबह 6 बजे से ही सफाई कर्मचारी एकत्रित हाेना शुरू हाे गए। यहां पर कर्मचारियाें ने सफाई के सारे संसाधन गेट पर ही रख धरना शुरू किया। सफाईकर्मियाें की मुख्य रूप से ठेका प्रथा बंद करने, अनुकंपा नियुक्ति देने, सालाें से अस्थाई रूप से काम कर रहे कर्मचारियाें काे स्थाई करने जैसी मांगें थीं।

कर्मचारियाें की हड़ताल की सूचना मिलते ही केंटबाेर्ड उपाध्यक्ष अरूणादत्त पांडेय, वार्ड प्रतिनिधि कैलाशदत्त पांडेय, लक्ष्मीकांता साेढानी, मुजीब कुरैशी, जितेंद्र शर्मा, राजेश खंडेलवाल, अशाेक वर्मा भी वर्कशाॅप पहुंचे व कर्मचारियाें से चर्चा की। लेकिन कर्मचारी सीईओ काे ही माैके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद सभी जनप्रतिनिधि सीईओ मनीषा जाट से मिले। जिसके बाद करीब पांच घंटे के बाद सीईओ ने कर्मचारियों से केंटबाेर्ड कार्यालय आकर मिलने का कहा। जिसके बाद कर्मचारी केंटबाेर्ड कार्यालय पहुंचे व सीईओ काे अपनी मांगाें काे लेकर चर्चा की व ज्ञापन साैंपा।

चेतावनी- 7 दिन में मांग नहीं मानी ताे आंदाेलन करेंगे

इस दाैरान कर्मचारी संघ के राजेश लाखन, रघुवीर याेगेश्वर ने सीईओ से कहा कि हमने कुछ दिन पूर्व भी आपकाे अपनी विभिन्न मांगाें काे लेकर ज्ञापन दिया था। इसमें हमने आपसे सभी कर्मचारियाें का डाटा मांगा था। लेकिन वह नहीं मिला। हर बार हमें सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा। जिस पर सीईओ जाट ने कहा कि अभी आप लाेगों की मांग पर ही कार्रवाई चल रही है।

जल्द ही इस समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा। सीईओ से चर्चा के दाैरान कुछ कर्मचारियाें द्वारा आक्राेशित होकर चर्चा करने पर हल्की गहमागहमी भी बनी। इस दाैरान कर्मचारी सिर्फ सीईओ से लिखित में कितने दिन में मांग पूरी हाेगी इसका जवाब मांगते रहे। कर्मचारी संघ के लाखन का कहना है कि हमें पूर्व की तरह ही आश्वासन मिला है। अगर सात दिन के भीतर मांग नहीं मानी गई ताे फिर से आंदाेलन किया जाएगा।

मुख्य बाजार की सड़काें पर नजर आया कचरा

सफाई कर्मचारियाें की हड़ताल का असर शहरभर की सफाई व्यवस्था पर खासा नजर आया। प्रमुख बाजार बर्तन गली, सब्जी मंडी, मटन मार्केट, माणक चाैक, कनाट राेड, मेन स्ट्रीट, पत्ती बाजार, धान मंडी आदि स्थानाें पर सुबह जाे सड़कें साफ-सुथरी नजर आती थी। वहां पर बड़ी मात्रा में कचरा फैला हुआ नजर आया। हालांकि दाेपहर बाद दाेपहर की शिफ्ट ने शहर में सफाई कार्य फिर से शुरू किया।

कर्मचारी सीईओ काे वर्कशाॅप बुलाने पर अड़े, सीईओ उनकाे कार्यालय बुलाने पर-

यहां प्रदर्शन के दाैरान शुरुआत में ही कर्मचारी सीईओ काे केंटबाेर्ड वर्कशाॅप के बाहर ही बुलाकर ज्ञापन लेने व उनसे चर्चा की मांग पर अड़े रहे। लेकिन सीईओ कर्मचारियाें काे केंट कार्यालय पर आकर ज्ञापन देने के लिए कहती रही। तीन घंटे तक असमंजस के बाद आखिरकार कर्मचारी समझाइश के बाद केंटबाेर्ड कार्यालय पहुंचे व सीईओ काे अपनी मांगाें का ज्ञापन साैंपा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें