पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लानिंग में कमी:किशनगंज आरओबी पर दाे माह में ही पेंटिंग हाे गई खराब, अब फिर से नई बनवा रहे

महू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कैंटबाेर्ड द्वारा शहर में अनेक प्रकार के कार्य किए जा रहे हैं। इसमें स्वच्छता सर्वेक्षण, विकास कार्य सहित अनेक कार्य शामिल हैं। लेकिन इसमें कहीं ना कहीं प्लानिंग में कमी के चलते कई जगह किए हुए काम भी बेकाम साबित हाे रहे हैं। जिससे एक बार फिर कैंटबाेर्ड के बजट की बर्बादी इसमें साफ नजर आ रही है।

कैंटबाेर्ड द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत किशनगंज आरओबी की रेलिंग पर करीब दाे माह पूर्व पुताई कराने के साथ ही पेंटिंग करवाई गई थी। इसमें पुताई का कलर लाइट शेड वाला हाेने से दाे माह में ही इस पुताई की हालात बदहाल हाे गई है। जिसके चलते एक बार फिर अब कैंटबाेर्ड यहां पर दाे माह के भीतर फिर से कलर करवा रहा है।

जिससे दाे माह में ही 650 मीटर करीब लंबे आरओबी पर पेंटिंग करवाने से रुपए की बर्बादी हुई है। ऐसा ही दूसरा उदाहरण यहां कैंटबाेर्ड उद्यान के बाहर बाउंड्रीवाॅल पर बनी फाउंटेन वाली राेटरी का है। इस राेटरी के आसपास भी कैंटबाेर्ड ने दीवाराें पर रंगराेगन करवाया है। जिससे यहां राेटरी का नजारा मनमाेहक जरूर नजर आ रहा है।

लेकिन जिस फाउंटेन काे सुंदर दर्शाने के लिए यह रंगराेगन किया गया है। वह फाउंटेन वर्तमान में बंद पड़ा है। दाेनाें ही जगह पर काम कराने में कैंटबाेर्ड की प्लानिंग में कमी साफ दिखाई दी है। इसलिए कैंटबाेर्ड काे चाहिए कि वह इस तरह का काेई भी काम करे ताे पहले उसकी व्यवस्थित प्लानिंग करे। जिससे की एक ही काम काे करवाने में दाे बार राशि खर्च ना करनी पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें