पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • People Were Found Standing Without Masks In The Grocery Store, So They Were Feeding The Customers In The Hotel

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनलॉक में स्पॉट फाइन:किराना दुकान में बगैर मास्क के खड़े मिले लोग, तो होटल में ही ग्राहकों को खिला रहे थे भोजन

महू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील के सभी प्रमुख इलाकों में प्रशासन ने मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना व बगैर मास्क के बाजार में भ्रमण कर रहे लोगों पर स्पाॅट फाइन की कार्रवाई की। इस दौरान प्रशासन ने शहर व ग्रामीण इलाकों में कार्रवाई के लिए पांच टीमें बनाई, जिसमें एसडीएम व एसडीओपी शहर के मुख्य बाजार में घूमे। वहीं ग्रामीण इलाकों में तहसीलदार, नायब तहसीलदार व नपं सीएमओ को कार्रवाई के लिए भेजा गया। शहर के मुख्य बाजार में दोपहर 12.30 बजे करीब एसडीएम अभिलाष मिश्रा बाजार में कार्रवाई करने के लिए निकले। यहां पर हरिफाटक चौराहा, मोती चौक आदि स्थानों पर किराना व कपड़े की दुकानों बगैर मास्क लगाकर काम कर रहे लोगों के स्पाट फाइन बनाए। जब एसडीएम मिश्रा गफ्फार होटल चौराहा पर पहुंचे तो यहां पर खान-पान की दुकानों में होम डिलीवरी की बजाय दुकान संचालक होटल में बैठाकर लोगों को खान-पान कराते हुए मिले। जिस पर दो होटलों पर 500 रुपए के स्पाट फाइन की कार्रवाई की गई। इसके बाद धानमंडी चौकी से एसडीओपी विनोद शर्मा भी पुलिस बल के साथ कार्रवाई में शामिल हुए। यहां पर कपड़ा गली, एमजी रोड आदि स्थानों पर दुकानों के बाहर अव्यवस्थित खड़े दोपहिया वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई। तहसीलदार धीरेंद्र पाराशर, नायब तहसीलदार रितेश जोशी, महूगांव व मानपुर नपं सीएमओ ने ग्रामीण इलाकों में स्पाट फाइन की कार्रवाई की। 43 दुकान संचालक व 183 लाेगाें से वसूले 40,300 रु. प्रशासन ने पांच टीमें बनाकर पूरी तहसील में कार्रवाई की। इसमें साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने व बगैर मास्क पहने 43 दुकान संचालकाें से 21 हजार 500 रु. व 183 लाेगाें से 18 हजार 800 रु. की वसूली की। इसमें दुकान संचालकाें में सबसे ज्यादा महू केंट एरिया में 23 जबकि काेदरिया में 5, मानपुर में 6, महूगांव व सिमराेल में 4-4 व किशनगंज में 1 दुकान संचालक पर कार्रवाई हुई। वहीं अाम व्यक्तियाें में सबसे ज्यादा काेदरिया में 95 लाेगाें पर जबकि महू केंट एरिया में 18, किशनगंज में 34, सिमराेल में 14, महूगांव में 13 व मानपुर में 9 लाेगाें पर कार्रवाई हुई।

चेहरे पर कपड़ा ढंका था, नंगे पैर दिखा बालक तो एसडीएम ने रोका और दुकान से चप्पल दिलवाई  

यहां फ्रूट मार्केट एरिया में जब एसडीएम व एसडीअोपी कार्रवाई कर रहे थे। इस दौरान उन्हें हाथ में झोला लिए विनोद नाम का बालक नंगे पैर बाजार में भ्रमण करता हुआ मिला। इस पर दोनों अधिकारियों ने उसे रोका तो वह घबरा गया। जब अधिकारियों ने उससे पूछा की नंगे पैर क्यों हो? इस पर उसने कहा चप्पल नहीं है। इसके बाद एसडीएम ने पुलिस जवान को भेजकर दुकान से उसे चप्पल दिलवाई और पहनाकर उसे रवाना किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें