बाेहरा समाज की ईद आज / घर में अदा हाेगी नमाज, एक-दूसरे के गले नहीं मिलेंगे

X

  • लॉकडाउन के कारण पहली बार मसजिद में नहीं हो सकेगी नमाज

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:44 AM IST

महू. शहर में बाेहर समाजबंधु शनिवार काे ईद मनाएंगे। लाॅकडाउन के कारण पहली बार ईद की नमाज बाेहरा मसजिद में नहीं हाेगी। समाजबंधु नमाज घर में ही पढ़ेंगे। इसके बाद एक-दूसरे काे गले मिलकर व हाथ चूमकर मुबारकबाद भी नहीं देंगे। सिर्फ बाेलकर मुबारकबाद दी जाएगी।

बाेहरा समाज की ईद की नमाज बड़े मौलाना सैयदना साहेब द्वारा सुबह लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से अदा कराई जाएगी। इसे हर समाजबंधु अपने घर में ही लाइव देखकर नमाज अदा करेगा। इस दाैरान मसजिद पूरी तरह सूनी रहेगी। समाज के धर्मगुरू सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब भी मसजिद की बजाय घर में ही नमाज अदा करेंगे ताकि इस दाैरान साेशल डिस्टेंसिंग का पालन बना रहे। इसलिए आका मौला ने सख्त निर्देश दिए हैं काेई भी ईद की मुबारकबाद हाथ चूमकर व गले मिलकर नहीं देगा।

इधर... हम्माल माेहल्ला के मुस्लिम समाजबंधु बाेले- ईद की नमाज घर पर ही करेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग भी रखेंगे

मुस्लिम समाज का भी ईद पर्व संभवत: रविवार या साेमवार काे मनाया जाएगा। इसके लिए हम्माल माेहल्ला मुस्लिम समाज के सदर हाजी अब्दुल गफ्फार, अब्दुल सत्तार, माेहम्मद युसूफ कुरैशी आदि ने एसडीएम के नाम पत्र भेजा व लाॅकडाउन का सख्ती के साथ पालन करने के साथ ही ईद की नमाज घर में ही अदा करने की सहमति दी। इसके अलावा उन्हाेंने ईद के दिन माेहल्लों में भीड़ न जुटने की बात भी कही ताकि लाॅकडाउन का पालन हाे व साेशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना