पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खराब फसल:15 दिन से रोज हो रही बारिश खेतों में भरा पानी

सांवेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में 15 दिन से रोज बारिश हो रही है, जिससे फसल खराब हो गई है। क्षेत्र में अब तक 48 इंच बारिश हो चुकी है। क्षेत्र में 15 दिन से रोज शाम होते ही बादल गरजने लगते हैं और चमक के साथ बारिश होने लगती है। रोज एक से दो इंच बारिश हो रही है। अगस्त तक 28 इंच बारिश हुई थी। सितंबर के महज 20 दिन में 20 इंच बारिश हो चुकी है। किसानों ने बताया पहले पीले मोजेक से सोयाबीन में ठीक से फली नहीं बन पाई और कुछ उत्पादन किसानों के हाथ लगने वाला था तो खेतों में पानी भर गया और किसानों का बड़ा नुकसान कर दिया है। खेत में पानी भरा होने से किसान फसल भी नहीं काट पा रहे हैं। किसानों ने बताया इस बार 90 फीसदी सोयाबीन खत्म हो गई है। एक बीघा में 20 से 25 किलो सोयाबीन निकल रही है।

फसल बीमा नहीं मिला
कजलाना, जामोदी सहित 30 गांव के किसानों को इस बार फसल बीमा राशि नहीं मिली है तो कई किसानों का कहना है कि उन्हें 2019 की सोयाबीन फसल बीमा राशि भी नहीं मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें