पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:पहली बार नगर भ्रमण पर नहीं जाएंगे साईं बाबा, मंदिर परिसर में ही निकलेगी पालकी

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रुद्राभिषेक के साथ 26 से होगी शुरुआत, महाभंडारा इस बार नहीं हाेगा

सिमराेल राेड स्थित अतिप्राचीन साईं मंदिर में तीन दिनी साईं महाेत्सव की शुरुआत 26 अक्टूबर से हाेगी। काेराेना महामारी के चलते पहली बार ऐसा हाेगा की महाेत्सव के दाैरान पालकी यात्रा शहर में भ्रमण नहीं करेगी, सिर्फ मंदिर परिसर में ही निकलेगी। वहीं समापन पर हाेने वाला महाभंडारा भी नहीं हाेगा। यहां साईं मंदिर ट्रस्ट द्वारा हर साल चार दिनी साईं महाेत्सव उमंग व उल्लास के साथ मनाया जाता रहा है। इस साल काेराेना महामारी के चलते सांईं मंदिर में चार दिन का आयाेजन दाे दिन का ही रह गया है। महाेत्सव की शुरुआत साेमवार सुबह 6 बजे बाबा के रुद्राभिषेक के साथ हाेगी।

मंदिर में ना ताे भजन संध्या हाेगी ना ही स्वास्थ्य शिविर जैसा आयाेजन हाेगा। शहर में साईं बाबा की पालकी यात्रा भी नहीं निकलेगी। 29 अक्टूबर काे सिर्फ मंदिर परिसर में ही ट्रस्ट के सदस्याें की माैजूदगी में बाबा की पालकी यात्रा निकलेगी। प्रसाद वितरण के साथ महाेत्सव का समापन हाेगा।

हर साल चार दिनी महाेत्सव का समापन महाभंडारा के साथ हाेता था। महू, काेदरिया, गवली पलासिया, हरसाेला, किशनगंज, सांतेर, धारनाका, महूगांव अादि स्थानाें से हजाराें की संख्या में श्रद्धालु प्रसादी ग्रहण करने के लिए शामिल हाेते थे। आठ काउंटर के माध्यम से प्रसादी का वितरण किया जाता था। इस बार काेराेना महामारी के चलते यह भंडारा नहीं हाेगा। महाेत्सव का समापन पालकी यात्रा के साथ ही हाे जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें