पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खत्म होगी परेशानी:सब्जी की 60 दुकानाें के लिए बनाया जाएगा शेड

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महू. ड्रिल घर में इस तरह खुले में लगती है सब्जी दुकानें। कैंटबाेर्ड अब यहां शेड लगवा रहा हैं। - Dainik Bhaskar
महू. ड्रिल घर में इस तरह खुले में लगती है सब्जी दुकानें। कैंटबाेर्ड अब यहां शेड लगवा रहा हैं।
  • कैंटबाेर्ड करीब 20 लाख रु. की लागत से लगाएगा शेड, राेशनी के लिए लाइट्स भी लगेगी

माेती महल चाैराहा के समीप ड्रिल घर में सब्जी की दुकान लगाने वाले के लिए कैंटबाेर्ड शेड बनवाएगा। इस शेड के बनने से यहां बारिश व गर्मी में व्यापार करने वालाें काे खुले में व्यापार करने में हाेने वाली परेशानी से निजात मिल सके। यहां ड्रिल घर में कैंटबाेर्ड ने 60 लाेगाें काे दुकानों आंवटित की है। लेकिन यहां पर दुकान लगाने वालों काे खुले में ही व्यापार करना पड़ रहा है। जिसके चलते सब्जी बेचने वाले गर्मी व बारिश से बचने के लिए बांस-बल्ली पर तिरपाल लगाकर बैठते हैं। जिसके चलते इन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इसी काे देखते हुए अब कैंटबाेर्ड यहां पर स्थाई शेड तैयार करवा रही है। जिससे की इन व्यापारियाें काे व्यापार करने में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसके लिए कैंटबाेर्ड यहां करीब 30 हजार स्क्वेयर फीट के एरिया में से 5 हजार स्क्वेयर फीट में करीब 20 लाख रु. की लागत से शेड तैयार करवाया जा रहा है।

इसके अंदर 60 दुकान आराम से लग सकेगी। जिससे की दुकान लगाने वालाें काे धूप व बारिश जैसी समस्या से निजात मिल सकेगी। कैंटबाेर्ड सिटी इंजीनियर एचएस काेलाय ने बताया की 5 हजार स्क्वेयर फीट एरिया में शेड बनाया जाएगा। इसकी प्लानिंग कर ली गई है। जल्द ही इसे बनाने का काम शुरू किया जाएगा। जिससे की बारिश में भी यहां दुकान लगाने वालाें काे इसकी सुविधा मिल सके।
शेड के अंदर बिजली व्यवस्था भी दी जाएगी...
सिटी इंजीनियर काेलाय ने बताया की शेड की ऊंचाई काे करीब 13 फीट तक रखा जाएगा। जिससे की यहां पर वेंटिलेशन की समस्या ना हाे। इसके अलावा देर शाम अंधेरे हाेने के दाैरान भी यहां पर दुकानदार व्यापार कर सकें, इसके लिए शेड के अंदर बिजली व्यवस्था भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...