पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू:स्लाटर हाऊस व गवली पलासिया में 4 काैओं व पांदा में 1 बत्तख की माैत

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांदा में बत्तख के सैंपल लिए, अब तक कुल 27 काैओं की माैत

तहसील में छठवें दिन बर्ड फ्लू से शहर व ग्रामीण इलाकाें में काैओं की माैत के अलावा एक बत्तख की भी माैत हुई। रविवार काे पांदा गांव में एक बत्तख की माैत के बाद पशु चिकित्सकाें ने अन्य बत्तखाें के सैंपल लिए। इसके अलावा शहर के स्लाटर हाऊस व गवली पलासिया में भी चार काैओं की माैत हुई।

तहसील में बर्ड फ्लू का असर जारी है। लगातार हर दिन काैओं की माैत का सिलसिला चला रहा है। रविवार काे शहर के स्लाटर हाऊस में दाे व गवली पलासिया में दाे काेओं की माैत हाे गई। जिसके बाद अब तक छह दिन में बर्ड फ्लू से 27 काैओं की माैत हाे चुकी है। इसके अलावा पांदा गांव में एक बत्तख की माैत भी हुई है। जिसके बाद बत्तख की माैत का पहला मामला तहसील में सामने आया है।

बत्तख की माैत की सूचना मिलते ही पशु चिकित्सकाें की टीम पांदा गांव पहुंची व वहां पर अन्य बत्तख के सैंपल लेकर जांच के लिए भाेपाल भेजे। इसके अलावा पांदा गांव के पाेल्ट्री फार्म से भी मुर्गियाें के सैंपल लिए गए। अब तक तहसील में विभिन्न पाेल्ट्री फार्म से 40 के करीब सैंपल लिए जा चुके है। लेकिन अभी तक एक भी सैंपल की रिपाेर्ट नहीं आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें