पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेस्ट:प्रश्नपत्र लेकर उत्तर लिखी काॅपी दूसरे दिन जमा कर रहे हैं विद्यार्थी

महू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में ऑनलाइन कक्षा में आधा काेर्स पूरा हाेने के बाद अब बच्चाें के रिविजन टेस्ट लिए जा रहे हैं। यह टेस्ट स्कूल में कराने की बजाय बच्चों काे घर पर ही करवाए जा रहे हैं। इसके लिए बच्चे स्कूल से हर दिन प्रश्न-पत्र लेकर जा रहे है। वहीं दूसरे दिन उसका उत्तर पुस्तिका जमा कराकर दूसरे सबजेक्ट का पेपर ले रहे है।

यहां स्कूल के प्राचार्य आरएस नर्गेस ने बताया की शुक्रवार से कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं व 12वीं की ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से आधा काेर्स पूरा हाेने के बाद अब रिविजन टेस्ट की प्रक्रिया शुरू की गई है। काेराेनाकाल के चलते इन बच्चाें की परीक्षाएं स्कूल में लेने की बजाय घराें पर ही ली जा रही है। इसके लिए हर दिन बच्चाें काे स्कूल से प्रश्न-पत्र व एक खाली काॅपी दी जा रही है। इसमें बच्चे खाली काॅपी में प्रश्नाें के उत्तर लिखकर स्कूल में जमा करा रहे हैं। उसके बाद उन्हें दूसरी सबजेक्ट का पेपर दिया जा रहा है। यह परीक्षाएं 28 नवंबर तक जारी रहेगी।

मूल्यांकन भी साथ-साथ हाे रहा

प्राचार्य नर्गेस ने बताया की चाराें कक्षा के मिलाकर इस परीक्षा में 350 से ज्यादा बच्चें हिस्सा ले रहे है। इसके अलावा जिस दिन बच्चें उत्तर पुस्तिका जमा कर रहे है। उस दिन से ही मूल्यांकन भी साथ-साथ शुरू हाे रहा है।

काेराेनाकाल इसलिए मास्क पहन आ रहे बच्चे

स्कूली बच्चे काेराेना गाइडलाइन का भी पालन करते हुए नजर आ रहे हैं। सुबह स्कूल पर पेपर लेने व काॅपी जमा करने के दाैरान बच्चे काेराेना से बचाव हेतु चेहरे पर मास्क पहनकर ही पहुंच रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें