• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • The Order To Open The Grocery Store Came Out On The Next Day Of The Week, But The Shops Were Open, The Police Closed

काेराेना कर्फ्यू काे लेकर सख्ती:सप्ताह में दाे दिन किराना दुकान खाेलने का आदेश निकला, लेकिन खुली थी दुकानें, पुलिस ने बंद कराई

महू6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ड्रीमलैंड चाैराहा पर भी जवानों ने दाेपहिया चालकाें काे राेककर पूछताछ की। - Dainik Bhaskar
ड्रीमलैंड चाैराहा पर भी जवानों ने दाेपहिया चालकाें काे राेककर पूछताछ की।
  • काेराेना कर्फ्यू और सख्त हुआ, जिला प्रशासन ने आदेश देर रात जारी किया, पता नहीं चला इसलिए खुली

ग्रामीण इलाकाें में जिला प्रशासन ने काेराेना कर्फ्यू काे और सख्त कर दिया है। इसमें देर रात कलेक्टर इंदाैर ने नई बंदिशाें का आदेश जारी किया। अलसुबह तक शहरवासियाें काे इस आदेश की जानकारी नहीं मिलने से अधिकांश ने बाजार में पूर्व आदेश अनुसार दुकानें खाेली। पुलिसकर्मियाें ने पहुंचकर दुकानें बंद करवाईं।
जिला प्रशासन ने महू, देपालपुर, सांवेर सहित सभी ग्रामीण इलाकाें में काेराेना कर्फ्यू में किराना, कृषि उपकरण, खाद-बिज की दुकानाें काे सप्ताह में साताें दिन दाेपहर 12 बजे तक खाेलने के आदेश काे फिर बदला है। अब ये दुकानें सप्ताह में दाे दिन मंगलवार व शुक्रवार काे सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुल सकेंगी। यह आदेश जिला प्रशासन ने बुधवार देर रात जारी किया। शहरवासियाें काे इसकी जानकारी ठीक से नहीं मिल सकी। इसी वजह से गुरुवार सुबह से ही बाजार में दाेपहर 12 बजे तक के लिए व्यापारियों ने किराने की दुकानें खाेल दी। जिसके चलते पुलिस बल बाजार में भ्रमण पर निकलने व आदेश का हवाला देते हुए सख्ती के साथ यह दुकानें बंद करवाईं।
सब्जी मंडी बंद, सड़क किनारे भी दुकान नहीं लगेगी, ठेले और वाहन से हाेगा वितरण
प्रशासन ने आगामी आदेश तक के लिए शहर में लगने वाली सब्जी मंडी काे भी बंद कर दिया है। इसके अलावा एबी राेड पर सड़क किनारे लगने वाली फल व सब्जी की दुकानाें काे भी बंद करने के आदेश दिए हैं। अब सिर्फ चलित ठेले व वाहनों के माध्यम से ही सब्जी व फल का सप्लाय घर-घर हाे सकेगा। प्रशासन ने गुरुवार काे पत्ती बाजार, माेती महल आदि स्थानों पर लगी सब्जी की दुकानाें काे भी बंद करवाया।
प्रमुख चाैराहा पर लगाए पाइंट, हर वाहन काे राेककर की पूछताछ

गुरुवार सुबह से ही प्रमुख चाैराहा सात रास्ता, ड्रिमलैंड, धानमंडी, श्याम विलास, फूल चाैक, मार्केट चाैक आदि स्थानाें पर पुलिस बल तैनात रहा। बाजार में बेवजह निकले वाहन चालकाें काे राेककर पूछताछ की गई। इस दाैरान जाे भी वाहन चालक सही कारण नहीं बता सका। उसके वाहन काे जब्त कर थाने भी भिजवाया। वहीं पुलिस प्रशासन अब बाजार में बेवजह घूमने वाले लाेगाें काे इंदाैर अस्थायी जेल फिर से भेजना शुरू करने वाला है।
तहसील में अब ऐसा हाेगा काेराेना कर्फ्यू
यह छूट मिलेगी

किराना, कृषि उपकरण, खाद-बिज की दुकानें मंगलवार व शुक्रवार सुबह 8 से दाेपहर 4 बजे तक खुलेगी।
दूध का वितरण सुबह 6 से 10 बजे तक व शाम काे 4 से 7 बजे तक हाेगा।
हाॅकर, मीडियाकर्मी, एंबुलेंस, फायर आदि का छूट रहेगी।
दवा व मेडिकल की दुकानें चालू रहेगी।
यह रहेगा प्रतिबंध
हाेटल व रेस्टाेरेंट से हाेम डिलीवरी बंद रहेगी।
हाट बाजार नहीं लगेंगे।
सराफा, बर्तन, काॅस्मेटिक आदि व्यापार बंद रहेगा।
माॅर्निंग वाॅक, साइकिलिंग आदि बंद रहेगी।

खबरें और भी हैं...