पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Mhow
  • Therefore, The Vegetable And Fruit Carts Did Not Stand In One Place, Neither Did The Crowd Break Up Or The Distance Broke.

पुलिस चाैराहों पर तैनात:इसलिए सब्जी व फल के ठेले एक जगह खड़े नहीं रहे, ना भीड़ हुई ना डिस्टेंस ब्रेक हुआ

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काेराेना कर्फ्यू में छूट मिली ताे भी एमजी राेड पर इस तरह कम चहल-पहल नजर आई। - Dainik Bhaskar
काेराेना कर्फ्यू में छूट मिली ताे भी एमजी राेड पर इस तरह कम चहल-पहल नजर आई।

काेराेना कर्फ्यू में प्रशासन ने शुक्रवार काे किराना, कृषि उपकरण व खाद-बीज की दुकानाें काे आठ घंटे की छूट दी। इस छूट में पुलिस चाैराहों पर तैनात रही। सब्जी व फल के ठेलाें काे एक जगह खड़े नहीं रहने दिया। इसका फायदा यह हुआ कि ना ताे भीड़ जुटी सकी ना ही किसी तरह की साेशल डिस्टेंस ब्रेक हुई। इसका फायदा हमें आगामी दिनाें में जरूर देखने काे मिलेगा। पिछली छूट में भीड़ उमड़ने से साेशल डिस्टेंस ब्रेक हुई थी।

यहां काेराेना कर्फ्यू में पिछले मंगलवार काे आठ घंटे की छूट के दाैरान पुलिस व प्रशासन की अनदेखी व बगैर प्लान के चलते शहर के एमजी राेड, गाेकुलगंज, मार्केट चाैक आदि स्थानाें पर भारी संख्या में भीड़ उमड़ने व जाम लगने से साेशल डिस्टेंस ब्रेक हुई थी। संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया था। इसी काे देखते हुए शुक्रवार की छूट के पूर्व प्रशासन का प्लान पहले से तैयार था। सुबह से ही काेतवाली थाना प्रभारी डीके पुरी गाेकुलगंज, एमजी राेड पर सक्रिय रहे। वहीं पुलिस व यातायात पुलिस के जवान भी विभिन्न पाइंट पर तैनात रहे। पुलिसकर्मियाें ने मार्केट चाैक व एमजी राेड पर लगने वाले सब्जी व फल के ठेलाें काे एक स्थान पर खड़े नहीं रहने दिया। जिसके चलते आठ घंटे की छूट में खरीदी करने निकले आराम से खरीदी करके लाैट गए। सड़काें पर किसी तरह की भीड़ नजर नहीं आई।

पिछली छूट में एमजी राेड लोगों से पटा था वहां इस बार सतर्कता से बदली तस्वीर
एमजी राेड पर जहां पिछले मंगलवार काे भीड़ उमड़ने से पूरी सड़क वाहन व लाेगाें से पटी नजर आ रही थी। वहां इस बार शुक्रवार काे पुलिस सतर्क रही व सब्जी-फल के ठेले नहीं लगे। सड़क पर सीमित संख्या में लाेग नजर आए। इस तरह की जागरूकता से काेराेना संक्रमण की चेन काे ब्रेक करने में मदद करेगी।

बर्तन व कपड़ा गली में लाेग दाेपहिया वाहन लेकर घुसे
यहां बर्तन व कपड़ा गली में लाेगाें की लापरवाही से साेशल डिस्टेंस ब्रेक हाेने के नजारे आम रहे। कई दाेपहिया वाहन चालक संकरी गली हाेने के बावजूद दाेपहिया वाहन लेकर घुसे। दिनभर में कई बार साेशल डिस्टेंस ब्रेक हुई। कुछ ने ताे यहां पर अपने दाेपहिया वाहन अव्यवस्थित तरीके से पार्क करें। जिससे भी यहां लाेगाें काे आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...