पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन की मशक्कत:काेविशील्ड का दूसरा डोज लगवाने वालों को जवाब मिला- काेवैक्सीन ही लग रही

महू23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महू. काेदरिया के केंद्र पर इस तरह एक बार में तीन लाेगाें का पंजीयन व वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। - Dainik Bhaskar
महू. काेदरिया के केंद्र पर इस तरह एक बार में तीन लाेगाें का पंजीयन व वैक्सीनेशन का कार्य किया गया।
  • महू कैंट के लाेगाें काे पता चला काेदरिया में लग रही काेविशील्ड ताे वहां उमड़ गई भीड़, यहां भी कम डाेज हाेने से नहीं लगी, वैक्सीन के लिए लोग होते रहे परेशान

तहसील में बुधवार काे वैक्सीन लगाने काे लेकर आम लाेगों काे फिर खासी मशक्कत से गुजरना पड़ा। इसमें अधिकांश काे बगैर वैक्सीन लगाए लाैटना पड़ा। तहसील में महू कैंट एरिया में दाे केंद्राें पर काे-वैक्सीन का दूसरा डाेज लगाए जा रहा था। जबकि ग्रामीण इलाकाें में काेविशील्ड का दूसरा डाेज लगाया जा रहा था। इसमें कैंट एरिया के अधिकांश केंद्राें पर वह लाेग पहुंचे जिन्हें काेविशील्ड का दूसरा डाेज लगना था। लेकिन केंद्र पर काे-वैक्सीन हाेने से उन्हें आखिरकार बगैर वैक्सीन लगवाए वापस लाैटना पड़ा। तहसील में बुधवार सुबह से सीबी गर्ल्स स्कूल व दशहरा मैदान ड्राइव इन सेंटर पर काे-वैक्सीन के दूसरे डाेज लगाने का कार्य किया जा रहा था। लेकिन इन केंद्राें पर अधिकांश वह लाेग पहुंचे जिन्हाेंने अप्रैल में काेविशील्ड का पहला डाेज लगवाया था। जिसके बाद अब 84 दिन की अवधि पूरी हाेने के बाद काेविशील्ड का दूसरा डाेज लगना था। यहां पर अपनी दूसरे डाेज की पर्ची लेकर लाेग काेविशील्ड लगवाने के लिए सुबह से केंद्र पर पहुंचते रहे। लेकिन केंद्र पर काेवैक्सीन हाेने से लाेगाें काे बगैर वैक्सीन लगाए लाैटना पड़ा।

इस दाैरान यहां केंद्र पर दूरदराज से पहुंचे लाेगों काे जब काेविशील्ड वैक्सीन नहीं हाेने की बात कहीं गई ताे कुछ लाेगाें ने केंद्र पर माैजूद कर्मियाें ने नाेंकझाेंक भी की। जिसके बाद कर्मियाें ने कहा कि हमें यहां पर जाे वैक्सीन उपलब्ध हाेती हैं हम यह लगाते हैं। आपकाे अगर बात करनी है ताे वरिष्ठ अधिकारियाें से चर्चा कराे। जिसके बाद लाेग नाेंक-झाेंक कर वापस लाैट गए।

समीपस्थ काेदरिया में काेविशील्ड का दूसरा डाेज लगाया जा रहा था। महू शहर के लाेगाें काे जब काेदरिया में काेविशील्ड वैक्सीन हाेने की जानकारी मिली ताे इस केंद्र पर बड़ी संख्या में महू से लाेग पहुंच गए। जिससे इस केंद्र पर भी भीड़ उमड़ गई। हालांकि यहां पर डाेज कम हाेने से अधिकांश लाेगाें काे बगैर वैक्सीन लगाए लाैटना पड़ा। जिससे लाेगाें काे यहां भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यहां काेदरिया में वैक्सीनेशन का कार्य बहुत ही सुचारू ढंग से किया जा रहा था। यहां केंद्र पर भीड़ ना लगे इसके साथ ही लाेगाें काे जल्दी वैक्सीन लग जाए। इसलिए एक बार में तीन लाेगाें का पंजीयन कराकर वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया। जिससे एक बार में तीन लाेगाें काे वैक्सीन लगने से लाेगों काे वैक्सीन लगाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...