पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का टीका:दिनभर दशहरा मैदान ड्राइव सेंटर पर उमड़ी टीका लगवाने वालाें की भीड़

महू6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीएमओ फैजल अली ने खुद लाेगाें काे टीका लगाने का कार्य किया। - Dainik Bhaskar
बीएमओ फैजल अली ने खुद लाेगाें काे टीका लगाने का कार्य किया।

रविवार काे भी शहर के दशहरा मैदान स्थित ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने का कार्य रहा। यहां वैक्सीन लगाने काे लेकर लाेगाें में उत्साह इस कदर था कि यहां दिनभर दाेपहिया व चार पहिया वाहन चालकाें की वैक्सीन काे लेकर कतार लगी रही। यहां दशहरा मैदान पर प्रशासन ने रविवार काे देखते हुए ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर काे चालू रखा था। यहां पर दाे हजार डाेज के साथ वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। सुबह से ही यहां पर वैक्सीन लगाने के लिए दाेपहिया व चार पहिया वाहन पर लाेग पहुंचते रहे।

दाेपहर में ताे स्थिति ऐसी रही की भीड़ अधिक हाेने से वाहनाें की कतार लग गई। भीड़ काे देखते हुए प्रशासन ने यहां वैक्सीनेशन के समय काे शाम 6 बजे से बढ़ाकर रात 9 बजे तक किया गया। हालांकि देर शाम बाद यहां पर जरूर भीड़ थाेड़ी कम हाे गई थी।
भीड़ बढ़ी ताे खुद बीएमओ ने लगाए लाेगों काे टीके
दाेपहर में वैक्सीनेशन सेंटर पर खासी भीड़ रही। दाेपहर 2 बजे करीब यहां पर कार्य कर रहे कर्मियाें का लंच टाइम था। लेकिन अधिक भीड़ हाेने के चलते यहां पर वैक्सीनेशन काे राेका नहीं गया। भीड़ का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन हाे इसके लिए बीएमओ फैजल अली ने खुद यहां पर वाहन चालकाें काे टीके लगाए।

इसके अलावा दाेपहिया वाहन चालकाें का जल्द से जल्द पंजीयन हाे इसके लिए पाथ फाउंडेशन के हितेश चाैधरी द्वारा वाहन चालकाें के पास जाकर खुद के माेबाइल से उनका पंजीयन किया। जिससे की समय बचाया जा सकें।

यहां वैक्सीनेशन सेंटर पर खुले एरिया में वाहनाें की लंबी कतार हाेने के चलते दाेपहर में लाेगाें काे धूप व गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दाैरान प्रशासनिक अधिकारियों ने तुरंत दाेपहिया वाहन पर आई महिलाओं के बैठने की व्यवस्था टैंट के अंदर करवाई।
एनसीसी कैडेट काे लगे टीके
भेरूलाल पाटीदार शासकीय स्नातकाेत्तर महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने गवली पलासिया में काेराेना टीके लगवाए। एसडीएम अभिलाष मिश्रा, मेजर साैरभ शर्मा व मुकेश पाटीदार के सहयाेग से एनसीसी अधिकारी डाॅ. संजय साेहानी के मार्गदर्शन में एनसीसी कैडेट का यह टीकाकरण कार्य शनिवार काे संपन्न हुआ।

इस दाैरान कैप्टन डाॅ. कृष्णा भूरिया भी माैजूद रही। इस कैंप में 40 एनसीसी कैडेट काे टीके लगाए गए। इस दाैरान महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ. शाेभा जैन, मेजर डाॅ. प्रवीण ओझा, डाॅ. साईश्वरी काेल, डाॅ. अजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...