पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साईं महाेत्सव:आज मंदिर प्रांगण में ही निकाली जाएगी साईं पालकी

महूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सिमराेल राेड स्थित अतिप्राचीन साईं मंदिर में साईं महाेत्सव हर साल बड़े स्तर पर मनाया जाता है। इसमें जहां साईं बाबा की नगर में पालकी निकाली जाती है। वहीं समापन पर महाभंडारा भी हाेता है। इस बार काेराेना महामारी के चलते यह महाेत्सव छाेटे स्वरूप में ही मनाया जा रहा है। इसमें भंडारा निरस्त कर दिया गया है। वहीं पालकी यात्रा भी शहर में भ्रमण की बजाय मंदिर में ही निकाली जाएगी।

सिमराेल राेड स्थित साईं मंदिर परिसर में गुरुवार रात 7.30 बजे मंदिर परिसर में भी पालकी का भ्रमण कराया जाएगा। इस दाैरान यहां मंदिर समिति से जुड़े लाेग माैजूद रहेंगे। पालकी भ्रमण के पहले मंदिर में बाबा की विशेष आरती हाेगी।

इसके बाद पालकी काे मंदिर प्रांगण में भी घुमाया जाएगा। इसके बाद यहां प्रसादी का वितरण किया जाएगा। हर बार महाेत्सव के समापन पर बड़े स्तर पर महाभंडारा आयाेजित हाेता है। काेराेना महामारी के चलते इस बार यह भंडारा निरस्त कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें