पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन सट्टा:माेबाइल पर लेनदेन इसलिए चार आराेपियाें के पास सिर्फ 100 रुपए ही मिले

मानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मानपुर. पुलिस की गिरफ्तार सट्टा उतारने वाले चारों आरोपी। - Dainik Bhaskar
मानपुर. पुलिस की गिरफ्तार सट्टा उतारने वाले चारों आरोपी।

मोबाइल पर ऑनलाइन सट्टा उतारने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 21 मोबाइल जब्त किए गए। पूरा खेल ऑनलाइन होने से आरोपियों के पास से पुलिस को महज 100 रुपए ही मिले। चार बाइक भी जब्त की है। टीआई हितेंद्रसिंह राठौर ने बताया कि ग्राम पंचायत भिचोली के गांव कुराड़ाखेडी़ निवासी प्रहलाद मीणा निवासी भिचौली के निर्माणाधीन मकान के खुले कमरे में दबिश दी। वहां से मोबाइल पर सट्टा उतारने में लगे चार आरोपी हेमप्रकाश यादव (36) निवासी झालापाटन जिला झालावाड़ (राजस्थान) हालमुकाम कुराड़ाखेड़ी, रजतराव देशमुख (29) वर्ष निवासी पांढरकवड़ा जिला यवतमाल (महाराष्ट्र) हाल मुकाम कुराड़ाखेड़ी, बिंदेश्वर मुखिया (31) निवासी रामपुर जिला दरभंगा (बिहार) हाल मुकाम कुराड़ाखेड़ी, बबलू वर्मा (35) निवासी बालवाड़ी ओंकारेश्वर हालमुकाम कुराड़ाखेड़ी को गिरफ्तार किया।

इनके पास से 21 मोबाइल जब्त किए गए, जिस पर ये सट्टा उतारने का काम कर रहे थे। टीआई राठौर ने बताया कि आरोपी कमरे में मोबाइल काॅल पर ही नंबर उतारते थे, किसी भी सट्टा लगाने वाले से ये आमने-सामने नहीं मिलते थे। लोग जो नंबर लगाते थे उन्हें ये सट्टा पर्ची व रजिस्टर में नोट करते थे।

सट्टे का रुपया भी लोगों से मोबाइल नंबर के जरिए अकाउंट में डलवाते थे और नंबर लगाने वाले सट्टा खुलने पर उसके खाते में भी रुपया मोबाइल नंबर के जरिए डालते थे। आमने-सामने और नकद लेन-देन बिल्कुल नहीं करते थे ताकि किसी भी सट्टा खाने की भनक नहीं लगे। मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को दबिश देकर कार्रवाई की गई। यहां से 1215 सट्टा पर्चियां व 7 केलकुलेटर जब्त किए।
मकान मालिक के कहने पर वहां सट्टा उतार रहे थे
आरोपियों ने बताया कि मकान मालिक प्रहलाद मीणा के कहने पर ही हम उसके निर्माणाधीन मकान में सट्टा उतार रहे थे। पुलिस ने मकान मालिक मीणा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जिसकी तलाश की जा रही है। जब्त मोबाइल के सीडीआर के जरिए और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं, इसमें और जिन लोगों के नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया जाएगा।
पुलिस ने निकाला जुलूस
पुलिस ने चारों आरोपियों को नगर में घुमाकर उनका जुलूस निकाला। आरोपियों की गिरफ्तारी में एसआई कमल उईके, फत्तनसिंह भौसले, एएसआई यतेंद्र मिश्रा, प्रधान आरक्षक निर्भयसिंह, आरक्षक बलराम, गोकुल, सुबोध, रवि तिवारी, अखिलेश, महेंद्र, अंकित, रंजीत आदि सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...