पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महू राशन घोटाले पर बोले सीएम:गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों को नहीं छोड़ेंगे, अभी आरोपी पर रासुका लगाई है

महू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग के बिना हेरा-फेरी संभव नहीं : कलेक्टर

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को फिर मंच से महू के राशन घोटाले का जिक्र करते हुए इसमें शामिल अधिकारियों को नहीं छोड़ने की बात कही है।

वे भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के एक दिन पहले भोपाल में आयोजित अन्न उत्सव में बोल रहे थे। इसमें राशन लेने वाले हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया। इस तरह के आयोजन प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर किए गए। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कलेक्टर ध्यान रखें कि गरीबों का राशन उन्हें सही ढंग से मिल जाए। किसी ने गड़बड़ी की तो छोड़ा नहीं जाएगा, उन्हें जेल में डाला जाएगा। महू राशन घोटाले का नाम लेते हुए सीएम ने कहा कि महू में राशन में गड़बड़ी करने वाले को गिरफ्तार करके रासुका में भेजा है।

हालांकि अभी राशन घोटाले के एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मुख्यमंत्री की जबान फिसलने से वे आरोपी को गिरफ्तार होना बता गए जबकि अभी सिर्फ राशन माफिया मोहनलाल अग्रवाल पर रासुका लगाने के साथ कलेक्टर ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है।

ये लोग समाज के दुश्मन हैं, जहां मौका मिलता है वहां खाने लगते हैं
आगे उन्होंने कहा कि झाबुआ में भी राशन घोटाला करने वाले को पकड़ा है। ये लोग समाज के दुश्मन हैं। जहां मौका मिलता है वहां खाने लगते हैं। जनता के राशन में गड़बड़ी करने वाले तो पकड़े ही जाएंगे। इसमें शामिल अधिकारियों को भी नहीं छोड़ा जाएगा।

कृषि उपज मंडी सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों पर जताई थी आशंका
कलेक्टर मनीष सिंह ने भी प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा था कि सरकारी विभागों के अधिकारियों अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग के बिना इतनी बड़ी हेरा-फेरी संभव नहीं है।
इसमें नागरिक आपूर्ति निगम, कृषि उपज मंडी, खाद्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों पर आशंका जताई है।
नागरिक आपूर्ति निगम के
एक बाबू का तो नाम भी प्रशासन ने पुलिस अधिकारियों को बताया है। प्रशासन ने इन विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की जांच के लिए भी लिखा है।

रतलाम-उज्जैन खरगोन से टीमें लौटी, नहीं मिले आरोपी
बड़गौंदा व किशनगंज थाना पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए रतलाम, उज्जैन, खरगोन, बालाघाट टीम भेजी लेकिन उन्हें सफलता
नहीं मिली। बड़गौंदा थाना टीआई अजीतसिंह बैस व किशनगंज थाना टीआई शशिकांत चौरसिया ने बताया टीम भी वापस लौट आई है।
घोटाले में अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें