इंदौर में 24 घंटे में कोरोना के 10 नए केस:कलेक्टर बोले- बिना दूसरा डोज लगवाए वर्कर काम करते मिले तो बॉस पर कार्रवाई करेंगे

इंदौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटे में 10 मरीज मिले हैं। इसके एक दिन पहले ही 12 मरीज मिले थे। 8 दिन में ही 55 मरीज सामने आ चुके हैं। एक्टिव केस 45 हैं। अब तक जो मरीज मिले हैं, उनमें ज्यादातर एसिम्प्टोमैटिक हैं। जो नए मरीज मिले हैं उनमें राऊ के 3, पलासिया का 1, मल्हारगंज का 1, लसूडिया का 1 व बाकी अन्य क्षेत्रों से हैं। रविवार को मेडिकल टीम नए मरीजों के घर पहुंची है। उनकी कॉन्टैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। परिवार और नजदीकियों के सैम्पल भी लिए जा रहे हैं।

शनिवार को 6312 सैंपल टेस्ट किए गए थे। इनमें से 6297 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों को MRTB हॉस्पिटल में एडमिट करना शुरू कर दिया है। शनिवार को जो 12 पॉजिटिव पाए गए थे, उनमें से 10 को भी MRTB हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना केस और विदेशों में मिले नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह भी सख्त हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि किसी भी संस्थान में कर्मचारी दूसरा डोज लगवा बिना काम करते पाए जाते हैं तो संस्थान के मालिक पर कार्रवाई की जाएगी। जिले में अभी 3.90 लाख लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवाया है।

8 दिन में 55 केस, 1 मौत भी
20 नवंबर से 27 नवंबर तक 8 दिन में ही इंदौर में 55 मरीज मिल चुके हैं। एक मौत भी दर्ज हो चुकी है। 20 नवंबर को 6 पॉजिटिव मिले थे। 21 नवंबर को 4 पॉजिटिव तो 1 मौत भी दर्ज हुई थी। 22 नवंबर को 3, 23 नवंबर को 13, 24 नवंबर को 5, 25 नवंबर को 2, 26 नवंबर को 12, 27 नवंबर को 10 पॉजिटिव मिले हैं।

एयरपोर्ट पर जांच के बाद ही यात्रियों की एंट्री-एग्जिट
एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया कि अभी ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर गाइडलाइन या आदेश नहीं आया है, लेकिन एयरपोर्ट पर पहले की तरह कसावट है। यहां से जाने वाले यात्रियों की रैपिड व RTPCR की रिपोर्ट नेगेटिव होने पर पर ही जाने दिया जा रहा है। ऐसे ही बाहर से आने वाले हर यात्री की थर्मल स्कैनिंग करने के साथ रिपोर्ट चेक की जाती है। अभी इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट सिर्फ दुबई के लिए ही है। यह फ्लाइट हर बुधवार जाती है और इसी रात वापस आती है।