• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 12 New Dengue Cases In Indore; Cold, Cough Patients Increased Up To Three Times In Fever Clinic

डेंगू का डंक:इंदौर में डेंगू के 12 नए केस; फीवर क्लीनिक में सर्दी, खांसी के मरीज तीन गुना तक बढ़ गए

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में लगातार बढ़ रहा डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप। - Dainik Bhaskar
प्रदेश में लगातार बढ़ रहा डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप।

सोमवार को 12 नए केस मिलने के बाद डेंगू के मरीजों की संख्या 151 हो गई। घरों और सार्वजनिक स्थानों पर लार्वा मिलने के बाद नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के अमले ने चालानी कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला मलेरिया अधिकारी दौलत पटेल ने बताया कि पवनपुरी, स्कीम 154, एयरपोर्ट रोड, नर्सिंग होस्टल, जावरा कंपाउंड, पंचशील नगर, पद्मावती कॉलोनी, सूर्यधाम नगर, गणेशधाम कॉलोनी, एमजीएम बॉयज होस्टल और राधास्वामी नगर चितावद में डेंगू का लार्वा मिला है।

सिविल सर्जन डॉ. संतोष वर्मा ने बताया कि ओपीडी में सर्दी-जुकाम और फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। लक्षण दिखने पर उनकी डेंगू जांच करवा रहे हैं। जानकारी के अनुसार आलीराजपुर कलेक्टर भी वायरल बुखार के चलते इंदौर में भर्ती हैं। निगमायुक्त ने कहा डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए 15 से 30 सितंबर तक पूरे शहर में निगम द्वारा विशेष अभियान चलाएंगे।

एमवायएच की ओपीडी भी फुल, काउंटर पर कतार

इंदौर के एमवायएच में मेडिसिन विभाग की ओपीडी में सर्दी, जुकाम और बुखार पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। यहां तक कि पर्ची काउंटर पर भी सुबह भारी भीड़ इकट्‌ठा हो रही है। लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी नहीं कर रहे हैं। यही स्थिति निजी अस्पतालों में भी हो रही है। वायरल बुखार, डेंगू और टाइफाइड, पीलिया की समस्या वाले मरीजों की संख्या दो से तीन गुना बढ़ गई है।

खबरें और भी हैं...