पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 12 Thousand Injections Of Black Fungus Will Reach Today, Green Corridor Made From Himachal To Delhi, Will Bring Airlift To Indore

इंदौर को बड़ी राहत:ब्लैक फंगस के 12 हजार इंजेक्शन आज पहुंचेंगे, ग्रीन कॉरिडोर बना हिमाचल से दिल्ली के लिए रवाना, एयरलिफ्ट कर लाएंगे इंदौर

इंदौर3 महीने पहलेलेखक: संजय गुप्ता
  • कॉपी लिंक
ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दिल्ली रवाना किए गए हैं ट्रक। - Dainik Bhaskar
ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दिल्ली रवाना किए गए हैं ट्रक।

ब्लैक फंगस बीमारी से जूझ रहे मरीजों के लिए राहत की खबर आई है। हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित एक फार्मा कंपनी से 24 हजार इंजेक्शन की खरीदी हो गई है। इसकी पहली खेप मेंे 12 हजार इंजेक्शन गुरुवार शाम ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दिल्ली के लिए रवाना कर दिए गए हैं।

वहां से शुक्रवार सुबह इन्हें एयर लिफ्ट कर इंदौर लाएंगे। शेष 12 हजार इंजेक्शन दो-तीन दिन बाद आएंगे। इसके लिए संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा करीब 15 दिन से कोशिश कर रहे थे। 18 मई को उन्होंने फार्मा कंपनियों के साथ बैठक की थी, जिसमें पता चला कि हिमाचल में नई कंपनी ने प्रोडक्शन शुरू किया है।

उन्होंने एकेवीएन एमडी रोहन सक्सेना को जवाबदारी सौंपी। सक्सेना ने इंदौर के मरीजों की डिमांड निकालकर कंपनी को भेजा तो वह इंजेक्शन देने को तैयार हो गई, लेकिन उसकी शर्त रखी कि भुगतान एडवांस करना होगा। अफसरों ने कंपनी की वैधता, इंजेक्शन की प्रामाणिकता जांचने के लिए दो ड्रग इंस्पेक्टर बद्दी भेजे।

उनकी जांच के बाद ही कंपनी को भुगतान किया। कंपनी के पास दूसरे राज्यों से भी डिमांड आने लगी तो डॉ. शर्मा ने दो अफसरों की एक और टीम भेजी, ताकि कोई दूसरा राज्य हमारे इंजेक्शन न ले जाए। देर रात स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी व डॉ. शर्मा ने तय किया की सुबह विशेष विमान से इंजेक्शन इंदौर बुलाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...