पूरी रात चला मलबा उठाने का काम:125 डंपर मलबा हटाया तो चौड़ी दिखने लगीं सड़कें, 104 फीट चौड़ी होगी सड़क

इंदौर4 महीने पहले

इंदौर में कल्याण मिल गेट से कुलकर्णी भट्‌टे तक 104 फीट चौडी सड़क का निर्माण किया जाना है। नगर निगम ने सोमवार को यहां कार्रवाई करते हुए करीब 40 से ज्यादा मकान और 55 निगम की दुकानों सहित कई निर्माण को तोड़ा था।

सड़क के काम में तेजी के लिये रात से ही निगम ने अपना बल ओर मशीनें लगाकर यहां पर सफाई ओर मलबे हटाने का दौर शुरू किया। जिसमें रातभर में करीब 125 डंपर मलबा यहां से हटाया गया। मंगलवार दोपहर भी यहां मलबा उठाने का काम जारी था।

नगर निगम द्वारा कुलकर्णी भट्‌टा रोड की चौड़ाई 60 फीट से बढ़ाकर 104 फीट की जा रही है। इसके चलते सोमवार को यहां निर्माण को हटाने की कार्रवाई की गई थी। सोमवार को रात में करीब एक दर्जन जेसीबी लगाकर यहां 20 से अधिक डंपरों को लगाया गया।

रातभर में करीब 125 डंपर मलबा यहां से हटाया गया। मलबा हटने के बाद यहां पर सड़कें चौड़ी दिखने लगी। निगम कमिश्नर के मुताबिक एक दो दिन में यहां ड्रेनेज सहित अन्य लाईन डालने का काम किया जाएगा।

निगम मार्केट वालों को नहीं दी दुकानें
नगर निगम ने प्रदेश का सबसे बड़ा मार्केट कुलकर्णी भट्‌टे में बनाया था। जिसमें करीब 55 के लगभग दुकाने थी। सोमवार की कार्यवाही में इसे भी जमीदोंज कर दिया गया। जिन दुकानदारों ने अपना कब्जा नहीं हटाया उनका सामान सड़क पर रखकर निगम ने दुकानें तोड़ दी।

दुकानदारों का आरोप है कि वह निगम की दुकानों का लगातार किराया भर रहे थे। दुकानें तोड़ने के पहले उन्हें अन्य जगह दुकानें दी जाना थी। लेकिन नगर निगम ने अपने ही नियमों के खिलाफ जाकर कार्रवाई की है।