इंदौर में कोरोना विस्फोट:24 घंटे में 13 पॉजिटिव मिले, सभी को दोनों डोज लग चुके; इनमें IIM में ट्रेनिंग ले रहे 9 डिफेंस ऑफिसर

इंदौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में 24 घंटे में कोरोना के 13 नए केस मिले हैं। इन सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। 9 मरीज IIM (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट) में मिले हैं। सभी 9 लोग डिफेंस ऑफिसर हैं, जो IIM में ऑनलाइन ट्रेनिंग ले रहे हैं। 7 संक्रमित 35 साल से कम उम्र के हैं तो एक मरीज 62 साल की उम्र का है। 4 दिन में ही 26 नए मरीज सामने आ चुके हैं। 1 मौत भी दर्ज हो चुकी है। 13 मरीजों को मिलाकर जिले में मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1 लाख 53 हजार 312 हो गया है। एक्टिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है।

दो महीने पहले महू में मिले थे 30 कोरोना संक्रमित
23 नवंबर को 7139 लोगों के सैंपल लिए गए थे। 7125 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। 1 खारिज हो गया। इससे दो महीने पहले महू कैंट एरिया में 30 कोरोना संक्रमित ले थे। उस वक्त बताया गया था कि कोरोना पॉजिटिव आए सभी सैनिक थे और वे बाहर से ट्रेनिंग करके आए थे।

पहले डोज के वैक्सीन में देश में नंबर वन रहने इंदौर के लिए कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। शनिवार को इंदौर में 6 कोरोना संक्रमित मिले थे। अब मंगलवार को 13 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है।

संक्रमितों में 1 शख्स भोपाल का
CMHO डॉ. बीएस सैत्या के मुताबिक 9 संक्रमित IIM (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट) से हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम को जानकारी मिली है कि सभी 4 महीने पहले शिमला होकर आए हैं। इसीलिए इसे ट्रैवल हिस्ट्री नहीं माना जा रहा है। टीम इनकी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता लगा रही है। वहीं, नए संक्रमितों में बाकी के 3 लोग राजेंद्र नगर, राऊ (इंदौर) और 1 भोपाल का रहने वाला है।

एक महिला की हो चुकी है मौत
कोरोना संक्रमण के कारण 21 नवंबर को 66 साल की महिला की भी मौत हो चुकी है। महिला इंदौर के सिलिकॉन सिटी में रहती थीं। अब तक इंदौर में 1393 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...