पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसमी बीमारी को लेकर निगम अलर्ट:कलेक्टर की फटकार के बाद शहर में 15 दिनों का विशेष अभियान, हर वार्ड की होगी मॉनिटरिंग

इंदौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम इंदौर कलेक्टर की फटकार के बाद डेंगू,मलेरिया और मौसमी बीमारियों को लेकर 15 दिन का अभियान चलाने जा रहा है। इस दौरान वार्ड स्तर पर मॉनिटरिंग की बात कही गई है। पिछले कुछ दिनों में निगम के अधिकारी इन व्यवस्थाओं पर कागजों पर ही जोर दे रहे थे। इसपर कलेक्टर ने क्लास ले ली थी।

आयुक्त प्रतिभा पाल ने स्वास्थ्य विभाग, ड्रेनेज, उद्यान ओर पेयजल विभाग को बुधवार सुबह से सड़कों पर भेजने का फैसला लिया है। इसमें यह अभियान 30 सितंबर तक जारी रहेगा। पहले निगम के सभी बल को जोन पर इकट्‌ठा किया जाएगा। इसके बाद इन्हें वार्डों में भेजा जाएगा। इसमें ड्रेनेज लाइन साफ करने, सुधार करने, कचरे के ढेर हटाने और अन्य सफाई पर ध्यान देने की बात कही है। अधिकारियों के मुताबिक इस अभियान मौसमी बीमारी पर अलर्ट रहने के लिए भी जोर दिया जा रहा है।

311 एप की समस्या पर ही ध्यान
नगर निगम ने 311 एप की सुविधा उपलब्ध कराई थी। इसमें तुंरत समस्या का समाधान होने के साथ अधिकारी और कर्मचारियों की मार्किंग की जाती थी। वर्तमान में निगम के कई जोन पर बड़े अधिकारी जनता और स्थानीय नेता का कॉल नहीं उठा रहे। बताया जाता है कि इस समय टारगेट 311 ऐप पर आने वाली समस्याओं को ही बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...