पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लाज्मा डोनेशन:3 दिन में 15 लोग प्लाज्मा दे चुके, ब्लड बैंक एरिया को ग्रीन कॉरिडोर में बदलेंगे

इंदौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन में 15 लोग प्लाज्मा दे चुके हैं। प्लाज्मा डोनेशन को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। प्लाज्मा देने आने वालों को संक्रमण से बचाने के लिए एमवायएच में ब्लड बैंक एरिया को ग्रीन कॉरिडोर में तब्दील करेंगे। वहां आने व जाने का रास्ता अलग होगा, जो सीधे ब्लड बैंक जाएगा। उस क्षेत्र में न तो वार्ड है और न ही किसी अन्य मरीज या परिजन की आवाजाही होती है। उधर, रविवार को भी पांच लोग प्लाज्मा देने पहुंचे।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के निर्देश पर एमवायएच के ब्लड बैंक और ट्रांसफ्यूजन विभाग में सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। प्रोफेसर डॉ. अशोक यादव ने बताया कि प्लाज्मा देने आने वालों के लिए प्रवेश द्वार दूसरी तरफ है, जो सीधे ब्लड बैंक में आता है। ब्लड बैंक में सिर्फ वे लोग आते हैं जो स्वैच्छिक रक्तदान करना चाहते हैं या प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इसे दिन में तीन बार सैनिटाइज किया जाता है। नॉन-टच तकनीक से ब्लड व प्लाज्मा लेते हैं। डीन डॉ. संजय दीक्षित ने अपील की है कि लोगों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करें।

8827223333 पर कॉल करें, टीम एंटीबॉडी के सैंपल लेने आपके घर पहुंच जाएगी
रेडक्रॉस सोसायटी पहला नि:शुल्क ब्लड कॉल सेंटर शुरू करने जा रही है। इसमें सोसायटी कोरोना से ठीक हुए लोगों के घर जाकर ब्लड सैंपल लेगी और एंटीबॉडी टेस्ट करेगी। इच्छुक लोगों के प्लाज्मा कोरोना मरीजों को डोनेट किए जाएंगे। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 8827223333 पर संपर्क करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें