पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 1552 Patients Were Found In Indore, 6 Died, Three In Muktidham 23 Bodies Arrived In 24 Hours; 552 New Infections Were Found In Jabalpur And 317 In Ujjain.

MP में बेकाबू संक्रमण:इंदौर में 1552 मरीज मिले, 6 मौत, तीन मुक्तिधाम में 24 घंटे में 23 शव पहुंचे; जबलपुर में 552 और उज्जैन में 317 नए संक्रमित मिले

इंदौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के भदभदा विश्रामघाट में शवों का अंतिम संस्कार। - Dainik Bhaskar
भोपाल के भदभदा विश्रामघाट में शवों का अंतिम संस्कार।
  • 18 फीसदी पर पहुंचा पॉजिटिव रेट, 7 दिन में मिले 7762 मरीज

इंदौर में सोमवार को कोरोना विस्फोट हुआ। अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 1552 नए कोरोना मरीज मिले और छह लोगों की मौत हो गई। पिछले साल पूरे अप्रैल महीने में करीब 1400 मरीज मिले थे, लेकिन इस बार एक दिन में ही उससे ज्यादा मरीज सामने आ गए हैं। हालांकि सोमवार को रिकॉर्ड सैंपल जांचे गए। अब तक एक दिन में सर्वाधिक 8553 सैंपल की जांच हुई। पॉजिटिव रेट बढ़कर 18 फीसदी पर पहुंच गया है। 5 से 12 अप्रैल के सात दिनों का औसत पॉजिटिव रेट 15 फीसदी हो गया है। इस दौरान 7762 मरीज मिले हैं।

साथ ही 0.50 फीसदी की मौत दर से 37 की मौत दर्ज की गई। रिकवरी दर केवल 63 फीसदी रही है। इन सात दिनों में 4930 मरीज ठीक हुए हैं। हद यह है कि इंदौर तेजी से देश के कोरोना हॉट स्पॉट की सूची में जगह बना रहा है। देश के करीब 20 शहरों में एक दिन में 1500 से ज्यादा मरीज मिले हैं। अब इंदौर भी इस सूची में शामिल हो गया है। उधर, सरकारी रिकॉर्ड में भले ही 11 दिन में कोरोना से 43 मौतें बता रहे, लेकिन हकीकत में शहर के तीन मुक्तिधामों में ही 24 घंटे में 23 कोविड शव पहुंचे हैं। कोरोना 329 कॉलोनियों तक पहुंच चुका है।

ग्वालियर में गंभीर मरीज को भर्ती करने में लगे 25 मिनट

कोरोना संक्रमित मरीज को गंभीर हालत में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित भर्ती कराने ले जाते परिजन व अस्पताल कर्मी।
कोरोना संक्रमित मरीज को गंभीर हालत में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित भर्ती कराने ले जाते परिजन व अस्पताल कर्मी।

ग्वालियर | माधौगंज निवासी एएन तिवारी को गंभीर हालत में परिजन सिम्स हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। वहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीज की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रैफर कर दिया। ऑक्सीजन लगाकर बेहोशी की हालत में उन्हें एंबुलेंस दोपहर करीब 2:10 बजे लेकर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंची। यहां शव मिलने में देरी होने से हंगामा चल रहा था। वहां मौजूद लोगों ने स्टाफ को मरीज के बारे में बताया तब उन्हें स्ट्रेचर लेकर एंबुलेंस से बाहर निकाला गया। करीब 25 मिनट बाद उन्हें भर्ती कराया जा सका। ग्वालियर में 14 मौत, 637 नए मरीज मिले। इससे पहले यहां 12 लोगोंं की मौत 14 सितंबर 2020 को दर्ज हुई थीं।

छिंदवाड़ा: 34 संदिग्धों की मौत

जिले में सोमवार को 34 काेराेना संदिग्ध मरीजाें की माैत हाे गई। उधर, कोविड बुलेटिन में मौतों का आंकड़ा शून्य दर्शाया गया है। 93 नए मरीज मिले।

प्रदेश में कोविड मरीजों के लिए बढ़ेंगे, निजी अस्पतालाें से अनुबंध

भोपाल | राज्य सरकार ने कोविड-19 के मरीजों के लिए अनुबंधित डेडीकेटेड कोविड हास्पिटल निजी चिकित्सालयों में 30 अप्रैल तक बिस्तरों की संख्या बढ़ाए जाने के लिए अनुबंध किया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि निजी और सरकारी अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बिस्तर की संख्या बढ़ाई गई है।

खबरें और भी हैं...