पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 22 22 Officials Are To Be Declared In The City And District, Twice The Leaders Are Included In The Opinion, About 45 Prominent Leaders Will Name Themselves.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर-जिला टीम के लिए कवायद शुरू:भाजपा नगर और जिले में घोषित होने हैं 22-22 पदाधिकारी, रायशुमारी में दोगुने नेता शामिल, करीब 45 प्रमुख नेता देंगे अपनी और से नाम

इंदौर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लंबे समय बाद भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) नगर और जिला टीम के गठन की कवायद शुरू हो गई है। बुधवार को पहले नगर और फिर जिला टीम के नामों के लिए रायशुमारी होगी। 22 पदाधिकारी घोषित होना है, उसके लिए करीब 45 प्रमुख नेता अपनी तरफ से नाम देंगे। खास बात यह है कि जिला और नगर टीम में 22-22 पदाधिकारी घोषित होना है, लेकिन नाम देने के लिए इससे दो गुना नेता रायशुमारी में शामिल होंगे और अपनी ओर से नाम देंगे।

नगर टीम के लिए भाजपा कार्यालय पर बैठक होगी। इसमें वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, इंदौर में रहने वाले सभी प्रदेश और राष्ट्रीय पदाधिकारी के साथ सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्षों को रायशुमारी में बुलवाया गया है। महापौर और पूर्व महापौर को भी स्थान मिला है। इस तरह करीब 45 नेता शामिल होंगे।

नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे के अनुसार जो नाम आएंगे उनमें से प्रदेश संगठन की सहमति से आठ उपाध्यक्ष, आठ मंत्री, तीन महामंत्री, कोषाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी सहित कुल 22 पदाधिकारी चुने जाएंगे। वहीं, जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ने बताया दोपहर में सभी प्रमुख नेता जिला टीम के लिए भी अपनी और से नाम देंगे। 22 पदाधिकारी चुने जाना है, इस दौरान जो नाम आएंगे उनके आधार पर अगले कुछ दिन में जिला कार्यकारिणी घोषित होगी।

सवाल यही, किसकी चलेगी, किसकी नहीं
बैठक में रायशुमारी के लिए पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से लेकर मंत्री, सभी विधायक और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर किसकी पसंद को महत्व मिलेगा, क्योंकि अगर 40 पदाधिकारी शामिल होते हैं और अपनी ओर से नाम देते हैं तो 22 कौन-से नाम कार्यकारिणी में घोषित होंगे, यह बड़ा सवाल है। नगर और जिला टीम में इसके अलावा करीब 60 कार्यकारिणी सदस्य भी घोषित होंगे। हालांकि सदस्यों के लिए रायशुमारी नहीं होगी। करीब पांच महीने पहले नगर और जिलाध्यक्ष की घोषणा हुई थी। उसके बाद से लगातार कार्यकारिणी को लेकर कवायद चल रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser