पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 23 year old Film Director Stanley Hector's Film 'Jump' Shot List At Cannes Film Festival, A 6 minute Film Produced By Hector The Indomitable Courage Of A Child

इंदौर का युवा फिल्म डायरेक्टर पहुंचा कान्स:23 साल के स्टेनली हेक्टर की शॉर्ट मूवी ‘जंप' कान्स फिल्म फेस्टिवल में जाएगी, 6 मिनट की फिल्म में दिखाया बच्चे का साहस

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिल्म का पोस्टर। इसमें पेड़ पर बैठा बच्चा दिखाया गया है। - Dainik Bhaskar
फिल्म का पोस्टर। इसमें पेड़ पर बैठा बच्चा दिखाया गया है।

मध्यप्रदेश में इंदौर के 23 साल के फिल्म डायरेक्टर स्टेनली हेक्टर की शाॅर्ट फिल्म ‘जंप' कान्स फिल्म फेस्टिवल में चयनित हुई है। 6 मिनट की यह फिल्म एक 9 साल के बच्चे के साहस की कहानी है। फिल्म में काम करने वाले बच्चे की पतंग एक पेड़ पर फंस जाती है।

बच्चे का वजन ज्यादा होने के बाद भी वह पतंग निकालने के लिए जैसे-तैसे पेड़ पर चढ़ता है। पेड़ में चढ़ने के दौरान सीढ़ी नीचे गिर जाती है। इसके अलावा उसका एक जूता भी पैर से फिसल जाता है। पेड़ की टहनी में फंसने के बाद भी वह हार नहीं मानता और पेड़ से जंप लगाकर नीचे आ जाता है।

स्टेनली हेक्टर की फिल्म 'मिडनाइट एड 2' भी 2018 में शॉर्ट लिस्ट हुई थी।
स्टेनली हेक्टर की फिल्म 'मिडनाइट एड 2' भी 2018 में शॉर्ट लिस्ट हुई थी।

फिल्म को स्वप्निल महिंद्रा ने प्रोड्यूस किया है। इसमें उनके 9 साल के बेटे ने काम किया है। हेक्टर ने इसमें यह दिखाने की कोशिश की है कि जीवन में कई बार फंसने के बाद बड़ा निर्णय लेना होता है। वह समय ऐसा होता है, हमें नहीं पता होता है कि क्या सही है और क्या गलत। ऐसे में हमें डर से आगे निकलकर चुनौती का सामना करना चाहिए। अंत में जीत जरूर मिलती है।

बता दें, यह हेक्टर की दूसरी फिल्म है, जो शॉर्ट लिस्ट हुई है। इसके पहले उनकी ‘मिडनाइट एट 2' को 2018 में शॉर्टलिस्ट किया गया था। बकौल हेक्टर ‘कान्स’ में मेरी फिल्म का चयन, दुनिया के सबसे बड़े फिल्म समारोहों में से एक इतनी बड़ी उपलब्धि है। 2018 में भी मेरी एक और फिल्म थी।

खबरें और भी हैं...