पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 23 Years 1 Month And 10 Days Difference Between The Age Of Maharaj And Ayushi, To Be Tested Again On Tuesday

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भय्यू महाराज सुसाइड केस:महाराज और आयुषी की उम्र में 23 साल 1 महीने और 10 दिन का अंतर, आज फिर होगा प्रतिपरीक्षण

इंदौर2 महीने पहले
दोपहर में आयुषी कोर्ट में बयान दर्ज करने पहुंची।
  • आयुषी ने कहा मुझे महाराज से प्रेम नहीं था
  • 7 माह के बच्चे प्री मेचुयुअर बेबी के मांगे गए दस्तावेज

भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में सोमवार को महाराज की पत्नी आयुषी का प्रतिपरीक्षण हुआ। उन्होंने कहा कि मैंने कुहू को हमेशा अपनी बेटी माना, लेकिन उसने कभी मुझे मां का सम्मान नहीं दिया। महाराज और ट्रस्ट की संपत्तियों के बारे में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है। मुझे महाराज के सिर्फ एक ही बैंक अकाउंट की जानकारी है जो कैनरा बैंक में था। उनके कितनी बैंकों में और कितने खाते थे इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है। आयुषी का प्रतिपरीक्षण अधूरा रहा जो मंगलवार (आज) भी जारी रहेगा।

जब कोई किसाी को पसंद करता है तो उम्र नहीं देखी जाती
भय्यू महाराज आत्महत्या मामले में अब तक 18 गवाहों के बयान हो चुके हैं। आयुषी का प्रतिपरीक्षण सोमवार को करीब चार घंटे चला जो अधूरा रहा। आरोपी की तरफ से सीनियर एडवोकेट अविनाश सिरपुरकर, एडवोकेट धर्मेंद्र गुर्जर, एडवोकेट आशीष चौरे पैरवी कर रहे हैं। सोमवार को अपने प्रतिपरीक्षण में आयुषी ने कहा कि उन्होंने कभी महाराज पर मर्सिडीज कार दिलाने के लिए दबाव नहीं बनाया था।
​​उनके स्वजन ने भी कभी महाराज पर एक करोड़ रुपये के लिए दबाव बनाने की कोशिश नहीं की। आरोपी की तरफ से सवाल पूछा गया कि महाराज और आपकी उम्र में 23 साल से अधिक का अंतर है। ऐसे में आपने शादी का प्रस्ताव कैसे स्वीकार लिया। इस पर आयुषी ने कहा कि जब कोई किसी को पसंद करता है तो फिर उम्र नहीं देखी जाती।

आयुषी ने कहा- 5 नवंबर 2016 को हुई थी महाराज से पहचान
मामले में लंबे समय से महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी के बयान बाकी थे। सोमवार को 2.:30 बजे दोपहर आयुषी बयान देने जिला कोर्ट में पहुंचीं। आयुषी ने बयान में कहा महाराज से उनकी पहचान 5 नवंबर 2016 को मनीष खंडेलवाल नामक युवक के जरिए हुई थी, जिसके बाद 6 नवंबर 2016 से आयुषी ने महाराज के यहां मीडिया एवं मार्केटिंग का काम शुरू किया था, जिसमें उसके साथ 13 लोग शामिल थे।

20 नवंबर को महाराज ने किया था प्रपोज
आयुषी का कहना था कि 20 नवंबर 2016 को महाराज ने मुझे प्रपोज किया गया, लेकिन मैंने फोन पर मना कर दिया था। आयुषी से ने कहा, 6 नवंबर 2016 से 20 नवंबर 2016 तक उसने प्रेम शब्द का उपयोग नहीं किया, जो शादी के पहले की बात थी, लेकिन जब भी महाराज और हम मिलते थे परिवार या दोस्तों के सामने ही मिलते थे। आयुषी ने कहा कि मैंने महाराज से 25 जनवरी 2017 को कोर्ट मैरीज की थी। सामाजिक रूप से 30 अप्रैल 2017 को विवाह किया था।

सेवादार विनायक ही रखते थे सब बड़े हिसाब-किताब
एडवोकेट धर्मेंद्र गुर्जर ने पूछा कि बतौर सोशल मीडिया मैनेजर के रूप में आपने (आयुषी) महाराज के यहां ज्वाइन किया था उस समय कितने अन्य साथी थे? आयुषी ने कहा कि 13 लोगों की टीम थी जिसमें 3 महिलाएं थीं स्तुति और आयुषी उस टीम में दो कुंवारी महिलाएं थी।
पूरे मामले में एक नया मोड़ उस वक्त आया जब आरोपी के वकील ने एक सात महा के प्रीमेच्योर बच्चे के बारे में बात की, तब आयुषी का कहना था की इसके सबूत उसके पास नहीं है, क्योंकि महाराज के सेवादार विनायक ही सब बड़े हिसाब-किताब रखते थे इसलिए सोनोग्राफी और अस्पताल के बिल उन्हीं के पास हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें