LIVE अपडेट्स इंदौर:शुक्रवार को नाले में बहे दो बच्चों में से एक का शव बरामद

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर के रावजी बाजार और छावनी इलाके के बीच बने एक नाले में शुक्रवार दोपहर दो मासूम बच्चे बह गए थे। देर रात तक टीमें बच्चो को नही ढूंढ सकी थीं। शंकरबाग की बस्ती में रहने वाले 9 और 7 साल के दो बच्चे यश बंसल और उसका छोटा भाई कृष बंसल नाले में बह गए थे। रावजी बाजार थाने के टीआई प्रीतम सिंह के अनुसार शनिवार दोपहर एसडीआरएफ की रेसक्यू टीम ने यश बंसल का शव नाले में से निकाल लिया है। उसके छोटे भाई की तलाश अब भी जारी है।

हरी टीशर्ट में यश बंसल जिसका शव बरामद कर लिया गया है।
हरी टीशर्ट में यश बंसल जिसका शव बरामद कर लिया गया है।

रक्तदान अमृत महोत्सव पर बॉम्बे हॉस्पिटल में हुआ नुक्कड नाटक

शहर के बॉम्बे हॉस्पिटल के कॉलेज ऑफ नर्सिंग के स्टूडेंट्स ने शनिवार को रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत नुक्कड नाटक का आयोजन किया। इस नुक्कड नाटक का उद्देश्य रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाना था। नुक्कड नाटक में नर्सिंग कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की मेंबर स्टूडेंट्स व फैकल्टी ने हिस्सा लिया।

बॉम्बे हॉस्पिटल कॉलेज ऑफ नर्सिंग की स्टूडेंट्स ने रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत, राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले नुक्क्ड नाटक का आयोजन किया।
बॉम्बे हॉस्पिटल कॉलेज ऑफ नर्सिंग की स्टूडेंट्स ने रक्तदान अमृत महोत्सव के तहत, राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले नुक्क्ड नाटक का आयोजन किया।

IIM इंदौर ने मिस्त्र के काहिरा में अमेरिकन यूनिवर्सिटी के साथ साइन किया MOU

आईआईएम इंदौर ने मिस्र में अपने पहले MOU साइन किए हैं। संकाय सदस्यों, विद्यार्थियों और शोध समूहों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए संस्थान ने काहिरा में अमेरिकी विश्वविद्यालय (एयूसी) के साथ भागीदारी की है। प्रो. हिमांशु राय, निदेशक, आईआईएम इंदौर, और प्रो. एहाब अब्देल रहमान, प्रोवोस्ट, एयूसी, ने 13 सितंबर, 2022 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह एमओयू पांच साल के लिए किया गया है।

एयूसी के बारे में: 1919 में स्थापित, एयूसी अंग्रेजी-भाषा में उच्च शिक्षा का यूएस से मान्यता प्राप्त संस्थान है। इसे अरब जगत के बौद्धिक, सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन के केंद्र के रूप में जाना जाता है। छात्रों, शिक्षकों, पूर्व छात्रों, ट्रस्टियों और समर्थकों का इसका विविध समुदाय 60 से अधिक देशों का प्रतिनिधित्व करता है।

उदयपुर में सड़क हादसे में इंदौर के एक ही परिवार के 4 लोगो की मौत, सात अन्य घायल

शहर के जिंसी में रहने वाले एक ही परिवार के 4 लोगो की मौत की सूचना है। परिवार के सभी लोग उदयुपर से इंदौर लौट रहे थे। गाड़ी में 11 लोग सवार थे, जिसमें से अन्य लोग घायल है। मृतकों में सोहेल पिता मुबारिक हुसैन उम्र 33 वर्ष, शाहिद पिता जाकिर हुसैन उम्र 25 वर्ष, राजा पिता जाकिर हुसैन उम्र 27 वर्ष, शकीला बी पति जाकिर हुसैन उम्र 50 वर्ष की मौत हो गई। अन्य घायलों का उपचार जारी है। परिवार के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी गुरुवार को गमी के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वापस लौटते समय हादसा हुआ। परिवार के मुताबिक सोहेल प्लंबर का काम करता है। जबकि शाहिद, राजा और शकीला चूड़ी बनाने के काम से जुड़े हुए हैं। परिवार ने बताया कि हादसे में 3 लोगों के शव क्षत-विक्षत हो गए हैं। जिन का अंतिम संस्कार उदयपुर में ही किया जाएगा। वही सोहेल को इंदौर लेकर आया जाएगा। परिवार सुभाष मार्ग इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है।

आज से इंदौर के सभी पर्यटन स्थल सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देशभर में मनाए जा रहे सेवा दिवस पर इंदौर में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को स्वच्छता अमृत महोत्सव के तहत महापौर पुष्यमित्र भार्गव सुबह गांधी हॉल में आयोजित इंदौर ईको मार्ट मेले पहुंचे। उनके साथ निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल व एमआईसी सदस्य थे। इस मौके पर महापौर ने इंदौर के सभी पर्यटन स्थलों को सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री करने की घोषणा की। इसके साथ ही लोगों को संकल्प दिलाया कि वे इसका पालन करें। उन्होंने यहां लगी प्रदर्शनी में ईको फ्रेंडली उत्पादों को काफी सराहा।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव सुबह गांधी हॉल में आयोजित इंदौर ईको मार्ट मेले पहुंचे।
महापौर पुष्यमित्र भार्गव सुबह गांधी हॉल में आयोजित इंदौर ईको मार्ट मेले पहुंचे।