पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 500 Footage, Location Found, Faces Visible, Yet The Bank Robbery Crooks Away From The Police Hold

क्राइम:500 फुटेज देखे, लोकेशन मिली, चेहरे दिख गए, फिर भी बैंक लूट के बदमाश पुलिस पकड़ से दूर

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धरपकड़ के लिए बनाई 12 टीमें, एक टीम देवास में कंजरों के डेरों पर कर रही तलाश
  • जिस हिस्ट्रीशीटर बदमाश के घर के पास गाड़ी खड़ी कर लूटने आए थे, उससे भी पूछताछ

परदेशीपुरा में एक्सिस बैंक लूट के मामले में करीब 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद पुलिस ने फुटेज तो कई इकट्ठा कर लिए, लेकिन बदमाशों तक फिर भी नहीं पहुंच सकी। लूट के दूसरे दिन 12 टीमों ने एक साथ काम किया। इसमें यह पता चला कि लूट करने आए बदमाशों ने बैंक से थोड़ी दूर एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश के घर के पास गाड़ी खड़ी की थी। उससे पूछताछ कर बदमाशों का सुराग लगाया जा रहा है। हालांकि घटना में उसकी भूमिका अभी स्पष्ट नहीं है। 
शनिवार को एक बार फिर पुलिस बैंक पहुंची और मैनेजर श्रुति गाजरे व गार्ड शुभम से जानकारी ली, ताकि सीन रीक्रिएट किया जा सके। टीआई राहुल शर्मा के मुताबिक, क्षेत्र की हर दुकान, संस्थान के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से बदमाशों की दो लोकेशन सामने आई है।
 एक्टिवा पर सवार बदमाश बैंक के पीछे से कनकेश्वरी चौराहा, बापट चौराहा होते हुए सत्यसांई चौराहे से देवास नाका की तरफ गए, जबकि बाकी बदमाश काले रंग की बाइक पर आईटीआई चौराहे के बाद कहीं भागे। इन्होंने भागने के लिए मेनरोड के बजाय गलियों का सहारा लिया। इससे उनकी लोकेशन ढूंढने में समय लग रहा। इतने सारे फुटेज में सिर्फ एक ही ऐसा है, जिसमें बदमाशों के चेहरे ठीक से नजर आ रहे हैं। हालांकि पुलिस का नेटवर्क इतना बिखरा हुआ है, इतने फुटेज मिलने के बाद भी बदमाश हाथ नहीं लगे हैं। 
15 दिन के बैंक के फुटेज देखे, ताकि पता चले कब से की रैकी
पुलिस को लग रहा है कि बदमाशों ने कई दिनों तक बैंक की रैकी की। एक टीम को यही जिम्मा सौंपा है वह पिछले 15 दिन के बैंक के सीसीटीवी फुटेज देखकर बदमाशों की आवाजाही पता करे। 
अफसरों ने वीडियो वायरल नहीं किए
पुलिस के पास बैंक के भी वीडियो फुटेज हैं, लेकिन अफसर उसे वायरल नहीं कर रहे, जबकि क्राइम के जानकारों का कहना है कि बदमाशों के चलने, भागने से भी पहचान आसानी से हो जाती है।

बदमाशों की धरपकड़ के बीच पुलिस का वाहन पकड़ो अभियान... 400 जब्त

एक्सिस बैंक में हुई लूट के बाद ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को बिना नंबर की 400 गाड़ियां जब्त की। इसमें 212 गाड़ियां तो ट्रैफिक थाना पुलिस ने ही पकड़ी है। जिन वाहन चालकों की गाड़ियां जब्त हुई हैं, उन्हें शाम को वेरिफिकेशन के बाद छोड़ दिया गया।

गार्ड, चायवाले से देर रात तक पूछताछ
पुलिस ने मामले में बैंक के गार्ड और बॉम्बे हॉस्पिटल क्षेत्र के एक चायवाले से देर रात तक लंबी पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक पुलिस जल्द बदमाशों तक पहुंच जाएगी। पूर्वी क्षेत्र के एसपी विजय खत्री के अनुसार 12 टीमों को अलग-अलग टास्क दिए हैं। एक टीम लसूड़िया तो दूसरी देवास जिले के कंजरों के डेरों में पहुंची। एक अन्य टीम परदेशीपुरा के बदमाशों को खोज रही है। 50 बदमाशों से पूछताछ की जा चुकी है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें