पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • 51 Lakh Robbery In Indore; Thief To Madhya Pradesh Police, Says Looted Not One Lakh But 51 Lakhs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर:बिल्डर के यहां चोरी मामले में काले धन की आशंका, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय को जानकारी दी जाएगी

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी और उससे जब्त चोरी के 40 लाख 83 हजार रुपए। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी और उससे जब्त चोरी के 40 लाख 83 हजार रुपए।
  • बिल्डर ने लिखाई थी एक लाख रुपए चोरी की रिपोर्ट, आरोपी पकड़ाया तो पता चला 51 लाख चुराए थे
  • बिल्डर का कहना है कि ये रुपए विभिन्न फर्मों के व्यापार, शेयर आदि के हैं, लॉकडाउन के कारण घर पर ही रख दिए थे

प्रगति विहार में रहने वाले एक बिल्डर ने अपने यहां से 1 लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस में लिखवाई थी। लेकिन जब चोर पकड़ाया तो बात कुछ और निकली। दरअसल चोर ने पुलिस को बताया कि उसने एक लाख रुपए नहीं बल्कि 51 लाख रुपए चुराए थे। पुलिस को आशंका है कि बिल्डर द्वारा कालाधन छिपाने के लिए कम राशि चोरी होने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस अब काले धन की जानकारी आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को देगी।

कनाड़िया क्षेत्र के एक व्यापारी के घर चोरी हुई तो उसने रिपोर्ट एक लाख रुपए नकदी जाने की लिखाई। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो पता चला कि व्यापारी के घर से 51 लाख रुपए चोरी हुए। आरोपी 8 महीने पहले काम छोड़कर गया पूर्व नौकर निकला। उसने व्यापारी के घर काम करने वाली युवती राधा के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया। आरोपी ने रुपए गांव में घर के चूल्हे के पास गाड़ दिए। पुलिस ने 40.83 लाख बरामद भी कर लिए हैं। पुलिस पता कर रही है कि व्यापारी के घर में इतनी ज्यादा नकद राशि कहां से आई।

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार 3 जुलाई को व्यापारी विवेक पिता मोहन चुग निवासी प्रगति विहार कॉॅलोनी ने घर में एक लाख रुपए नकद चोरी की सूचना थाने पर दी थी। पुलिस ने व्यापारी के यहां 8 माह पहले नौकरी छोड़ चुके रामू उर्फ रामकिशन पिता हर सिंह निवासी ग्राम रोड़िया खरगोन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने चोरी करना कबूल लिया।

कनाड़िया टीआई आरडी कानवा ने बताया कि व्यापारी ने घर में एक लाख अपने बैग में रखे थे, जबकि 50 लाख रुपए पिता मोहन चुग के पास थे। व्यापारी ने ये रुपए विभिन्न फर्मों के व्यापार, शेयर आदि के बताए हैं। लॉकडाउन के कारण घर पर ही रख दिए थे। हालांकि पुलिस को शक है कि पौसा काला धन है इसके चलते आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी सूचना दी जा रही है।

चोरी के बाद आरोपी गांव गया और घर में चूल्हे के पास गाड़ दिए थे रुपए
चोरी के बाद रामू सीधे गांव गया। उसने अपने घर पर चूल्हे के पास गड्ढा खोदकर रुपए गाड़ दिए थे।  इतना ही नहीं उसने ऊपर से जलाऊ लकड़ी भी रख दी है। पुलिस उसके गांव पहुंची और खोदकर नकदी बाहर निकाली। पुलिस ने यहां से 40.83 लाख रुपए बरामद किए। इसके अलावा आरोपी की बोलेरो गाड़ी भी जब्त की।

कैमरे की दिशा बदलकर चोरी की
आरोपी रामू ने कबूला कि उसने व्यापारी के घर काम करने वाली राधा नामक महिला की मदद से चोरी की। उसी ने आरोपी को घर में ढेर सारी नकदी होने की सूचना दी थी। प्लानिंग के तहत वारदात वाली रात रामू अपने गांव से आया और कैमरे की दिशा बदलकर वारदात को अंजाम दिया। दोनों में बाद में रुपए आपस में बांटने की बात हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें