इंदौर में 24 घंटे में 6 संक्रमित:7 दिन में 34 पॉजिटिव मिले; कलेक्टर जता चुके हैं ओमिक्रॉन को लेकर आशंका

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ते जा रहे है। बीते 24 घंटे की बात करें तो इंदौर में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। वहीं बीते 7 दिनों में 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। रोजाना सामने आ रहे पॉजिटिव केस ने इंदौर जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी हैं वहीं कई लोग बिना मास्क के ही शहर में घूमते नजर आ रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटाने में लगे है। इसके साथ ही उनके परिचितों, रिश्तेदारों और आसपास के लोगों की भी सैंपलिंग की जाना है। स्वास्थ्य विभाग से मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 1 भंवरकुआं, 1 लसूडिया, 2 विजय नगर, 1 एलवी कॉलोनी और 1 महू क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव मरीज है। इन सभी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट हिस्ट्री पता की जा रही है। हालांकि इसमें यह भी पता चला है कि इन सभी 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में कोई भी बच्चा नहीं है।

ओमिक्रॉम का भी डर, 45 का जारी इलाज
गौरतलब हैं कि इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह नए वैरिएंट को लेकर आशंका जता चुके हैं कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉम आ गया हो। इधर, देखा जाए तो मंगलवार को कुल 6351 कि कोरोना कि जांच कि गई जिसमें 6339 नेगेटिव मिले, जबकि 6 पॉजिटिव पाए गए। वहीं जिले में उपचारत मरीजों कि संख्या 45 हैं। नए पॉजिटिव मरीजों को मिलाकर अब तक 153386 मरीज मिल चुके हैं इनमें से 151948 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटा रही जानकारी
इन 6 कोरोनो पॉजिटिव मरीजों की जानकारी अब स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जुटाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीमें इन क्षेत्रों में पहुंचकर इनके नजदीकी लोगों की भी सैंपलिंग करेगी। साथ ही ये कहां-कहां गए और किन-किन लोगों के संपर्क में आए यह भी पता कर रही है। इन सभी की हालत ठीक है और सभी एसिंप्टोमेटिक है।

ये कह रहे हैं 7 दिन के आंकड़े
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकडों को देखे तो बीते 7 दिनों में इंदौर में कोरोना के 34 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।
1 दिसंबर को 4
2दिसंबर को 3
3 दिसम्बर को 6
4 दिसंबर को 1
5 दिसंबर को 6
6 दिसंबर को 8
7 दिसंबर को 6
कोरोना पॉजिटिव इस प्रकार 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं। बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

खबरें और भी हैं...