पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंदौर की घटना:पांच साल के मासूम पर टूट पड़ा आवारा श्वान, ऐसा काटा कि होंठ कट गए, सर्जरी करना पड़ी

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में बढ़ने लगा श्वानों का आतंक, रात में ज्यादा लोग हो रहे शिकार

लिंबोदी क्षेत्र की श्रीकृष्ण एवेन्यू फेस-2 में आवारा श्वान ने पांच साल के मासूम पर हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। बच्चे के पिता रोहित शाह ने बताया कि घटना गुरुवार की है। बेटा अनाय रात साढ़े नौ बजे दोस्तों के साथ कॉलोनी में साइकिल चला रहा था। इस दौरान श्वान झपटा। बच्चा इससे घबरा गया। उसे इतनी बुरी तरह काटा कि उसके होंठ कट गए। कमर के नीचे का भाग लहूलुहान हो गया। गुप्तांग पर भी काफी चोटें आईं। तत्काल डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। शुक्रवार को उसके गुप्तांग पर सर्जरी हुई। चेहरे पर टांके आए हैं। रहवासी संघ के अध्यक्ष रवि दांगी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में कुत्तों के काटने की घटनाएं हो रहीं। निगम दूसरे क्षेत्र से पकड़कर उन्हें यहां छोड़ देता है।

कोरोना में 4 माह से नसबंदी ही बंद, इसके चलते श्वानों की आबादी बढ़ी

आवारा श्वानों से परेशान लोग यह जानकर हैरान होंगे कि इनकी नसबंदी की प्रक्रिया चार महीने से बंद पड़ी है। नगर निगम ने इसका ठेका दो एजेंसियों को दिया है। मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद एजेंसी ने काम बंद कर दिया। 1 लाख श्वान में से 65 हजार की ही नसबंदी की जा सकी। इसमें भी 19 में से सिर्फ तीन जोन 4, 6 और 9 ऐसे हैं, जहां काम पूरा हो चुका है। अफसर मानते हैं कि इन चार महीनों में श्वानों की आबादी 1 लाख से ऊपर निकल गई है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल के मुताबिक, गाइडलाइन में स्पष्ट है कि श्वान को जहां से पकड़ा है, वहीं छोड़ना होता है। नसबंदी की प्रक्रिया फिर शुरू करवाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें