पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नकली नोट मामला:जाली नोट छापने वाले गैंग का सदस्य बुरहानपुर से पकड़ाया, मास्टर माइंड की तलाश जारी

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने नकली नोट गैंग मामले का खुलासा किया था। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने नकली नोट गैंग मामले का खुलासा किया था। (फाइल फोटो)

लाखों के जाली नोट खपाने वाली गैंग के एक और सदस्य को बुरहानपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से करीब एक लाख रुपए के जाली नोट भी मिले हैं। इस बीच, गैंग के सरगना संजय वैष्णव की तलाश में रात को पुलिस ने कई ठिकानों पर दबिश दी।

एसटीएफ की टीम इस मामले में अभी तक तीन लाख से अधिक के नोट जब्त कर चुकी है, जबकि पांच लाख से अधिक के जाली नोट पूर्व में पकड़ाए आरोपी खपा चुके हैं। एसटीएफ एसपी ने बताया, गैंग के सरगना संजय वैष्णव और मैथ्यू उर्फ शुभम के पकड़े जाने पर बड़ा खुलासा हो सकता है। बुरहानपुर पुलिस ने भी एक युवक को जाली नोट चलाते हुए पकड़ा है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

तीन दिन पहले एसटीएफ ने नकली नोट चलाने वाली गैंग के चार आरोपियों को चोरल और खरगोन से गिरफ्तार किया था। इनके पास से 2 लाख के नकली नोट, प्रिंटर और अन्य सामान जब्त किया था। एक आरोपी चोरल के वृंदावन ढाबे में छिपा था। उसने ढाबे पर 100 रुपए का नकली नोट दिया था, वैसे ही टीम ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ के आधार पर तीन आरोपियों को खरगोन से गिरफ्तार किया था।

नकली नोट छापने वाले 4 गिरफ्तार:2 लाख रुपए और छपाई का सामान जब्त; 1 चोरल और 3 खरगोन से पकड़ाए, होटल-ढाबों पर चाय-नाश्ते के बहाने चलाते थे

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें