पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्या गांव सत्याग्रह आंदोलन:प्रशासन ने बनाई रिपोर्ट, आक्या में 28 पेड़ बचाने एनएचएआई से करेंगे बात

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर के पास आक्या गांव में किसान कमल सिंह द्वारा अपने खेत में लगे पेड़ों को बचाने के लिए आठ माह से सत्याग्रह आंदोलन चलाया रहा है। यहां से प्रस्तावित नेशनल हाईवे एनएच-59 ए को लेकर मांग की जा रही है कि इसकी राह में आ रहे उनके पेड़ों को बचाया जाए। किसान की मांग के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके का दौरा किया है और इसके आधार पर रिपोर्ट बनाई है, जिसमें मौके पर 12 बड़े पेड़ और 16 अन्य पेड़ मिले हैं।

इसमें बताया है कि यह पेड़ किसान की जमीन पर ही हैं और रोड बनने पर बीच में आएंगे। अब यह रिपोर्ट नेशनल हाईवे के अधिकारियों के पास जाएगी, जिसके आधार पर इन पेड़ों को बचाने के लिए रास्ता निकाला जाएगा। किसान कमल सिंह ने इस हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर आपत्ति ली है, ताकि पेड़ों को बचाया जा सके। इसमें अन्य किसान व ग्रामीण भी साथ दे रहे हैं। किसानों का कहना है कि कैसे भी करके पेड़ों को बचाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें