विभाग स्तर पर होंगे एडमिशन:सोमवार से शुरू हो सकती है विभाग स्तर पर एडमिशन प्रक्रिया

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित CET-2021 की शेष सीटों पर एडमिशन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो सकती है। इसे लेकर विवि प्रबंधन तैयारी भी कर रहा है। ज्यादा सीटें नहीं होने से संभवत: यह प्रक्रिया जल्द पूरी भी हो जाएगी। इन सीटों और प्रक्रिया की जानकारी विवि प्रबंधन अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड करने वाला है।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के 16 विभागों में संचालित 41 कोर्स में प्रवेश के लिए CET-2021 आयोजित की। परीक्षा के बाद काउंसिलिंग प्रक्रिया की गई। अक्टूबर में दो अलग-अलग काउंसिलिंग के माध्यम से सीटें अलॉट की गईं। बावजूद, इसके सौ से ज्यादा सीटें शेष रह गईं, जिसे भरने के लिए अब विभाग स्तर की काउंसिलिंग होगी, ताकि शेष सीटों पर विद्यार्थियों को एडमिशन दिया जा सके।

ोमवार से शुरू हो सकेगी प्रक्रिया
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता के मुताबिक CET में शेष रही सीटों पर अब विभाग स्तर पर काउंसिलिंग सोमवार से शुरू हो सकेगी। विभाग अपने स्तर पर विद्यार्थियों को शेष सीटों पर एडमिशन दे सकेंगे। इसे लेकर तैयारी भी की जा रही है। इस संबंध में विभाग स्तर पर चर्चा भी की जा रही है।

वेबसाइट पर अपलोड करेंगे जानकारी
उन्होंने बताया इस संबंध में समस्त जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। आगामी सोमवार से यह प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। गौरतलब है कि विवि प्रबंधन ने कोर्सेस में एडमिशन के लिए दो काउंसिलिंग भी की, बावजूद इसके कुछ सीटें अभी भी शेष है, जिसे अब विभाग स्तरीय काउंसिलिंग कर भरा जाएगा।