पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • After Preparing For CET After 2 Years, University May Conduct Online Examination By End Of May And End Of June.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 साल बाद CET की तैयारी में DAVV:मई अंत तक ऑनलाइन आवेदन के बाद जून अंत तक करवा सकती है परीक्षा

इंदौर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के टीचिंग विभागों में एडमिशन के लिए होने वाली सीईटी (कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) की कवायद शुरू हो गई है। इसकी तैयारी को लेकर यूनिवर्सिटी प्रबंधन इसी सप्ताह सभी टीचिंग विभागों के हेड के साथ वर्चुअल बैठक करने जा रही है। मई अंत तक यूनिवर्सिटी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगी। कोरोना संक्रमण के हालात सुधरने की स्थिति में यूनिवर्सिटी जून अंत में परीक्षा करवा सकती है।

दरअसल, 2018 के बाद यह एग्जाम नहीं हो पाई। 23 जून 2018 को ऑनलाइन हुई सीईटी की असफलता के कारण अगले दिन शासन ने धारा 52 लगा दी थी। तब से सीईटी के बजाय डीएवीवी में मेरिट आधार पर ही एडमिशन हो रहे थे, लेकिन अब 2021 में दोबारा ऑनलाइन सीईटी की तैयारी शुरू हो गई है।

कैसे होती है सीईटी

सीईटी यूनिवर्सिटी के आईआईपीएस, आईएमएस, स्कूल ऑफ कॉमर्स, लॉ, ईएमआरसी, फार्मेसी, इकोनॉमिक्स और एसजेएमसी जैसे अन्य विभागों में चलने वाले 50 से ज्यादा कोर्स की चार हजार से ज्यादा सीटों में एडमिशन सीईटी के जरिए होते हैं।

बैठक में तय होगा

डीएवीवी के रजिस्ट्रार अनिल शर्मा का कहना है, सभी विभागों के प्रमुखों के साथ वर्चुअल बैठक होगी। इसमें सीईटी के आवेदन और अन्य प्रक्रिया पर चर्चा करेंगे। फिर आगे की प्रक्रिया तय होगी।

वैसे भी 12वीं और ग्रेजुएशन के रिजल्ट लेट होंगे

दरअसल, कोरोना संकट के कारण सीबीएसई 12वीं की एक्जाम पर असमंजस है। यूजी अंतिम वर्ष की एग्जाम भी अटकी है। ऐसे में सीईटी के लिए यूनिवर्सिटी को पर्याप्त समय मिल जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें