इंदौर में रेलवे ट्रैक पर होर्डिंग गिरने का मामला:रेलवे का बताया जा रहा होर्डिंग, जांच रिपोर्ट के बाद सही जगह लगाई जाएगी

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे ट्रैक से हटाया गया होर्डिंग। - Dainik Bhaskar
रेलवे ट्रैक से हटाया गया होर्डिंग।

इंदौर में मंगलवार शाम सैफी नगर स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर एक होर्डिंग भरभरा कर गिर गया था। इसके कारण ओएचई (ओवर हेड़ इक्विपमेंट) के तार टूट गए थे। इस कारण एक ट्रेन भी प्रभावित हुई थी। सूचना के बाद तत्काल रेलवे प्रबंधन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर होर्डिंग को रेलवे ट्रैक से हटाने और ओएचई के तारों को सुधारने का काम किया था। घटना के बाद रेलवे अधिकारियों द्वारा जांच रिपोर्ट तैयार की गई है। जिसे वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जा रहा है। संभवत: जल्द ही होर्डिंग की जगह सुनिश्चित करने को लेकर आदेश जारी हो सकते हैं।

दरअसल, सैफी नगर स्टेशन के समीप एक होर्डिंग लगा था। करीब 30 बाय 30 का लोहे का बना होर्डिंग मंगलवार शाम अचानक रेलवे ट्रैक पर गिर गया था। सूचना पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे। पहले होर्डिंग को हटाया गया। इसके साथ ही रेलवे कर्मचारियों ने टावर इंजन की मदद से ओएचई के तारों को सुधारने और नए इक्विपमेंट डालने का काम किया था। इधर, घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों द्वारा जांच रिपोर्ट तैयार की। बताया जा रहा है कि होर्डिंग रेलवे प्रबंधन का ही था।

वरिष्ठ अधिकारियों को भेज रहे रिपोर्ट

उल्लेखनीय है कि घटना के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी और रेलवे पुलिस के अफसरों द्वारा पूरी घटना की जांच रिपोर्ट तैयार की हैं। रेलवे पीआरओ खेमराज मीना के मुताबिक जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी जा रही है। जिसके बाद अधिकारियों के दिशा-निर्देश प्राप्त होंगे।

होर्डिंग्स की जगह करेंगे सुनिश्चित

पीआरओ के मुताबिक इंदौर में जगह-जगह जहां इस प्रकार के होर्डिंग लगे हैं, उसकी सेफ्टी सुनिश्चित की जाएगी। देखा जाएगा कि होर्डिंग सही जगह लगे या नहीं। होर्डिंग्स की सही जगह सुनिश्चित की जाएगी, ताकि अगली बार ऐसी स्थिति ना बने। हालांकि जल्द ही रिपोर्ट आने के बाद इसके लिए आदेश जारी किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...