• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Air India Flight Landed From Dubai To Indore, The Team Kept Waiting, Did Not Reach The Investigation Counter

बिना कोविड टेस्ट एयरपोर्ट से भागे दो यात्री:एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से इंदौर उतरे, टीम इंतजार करती रही, जांच काउंटर पर पहुंचे ही नहीं

इंदौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इमिग्रेशन पर पासपोर्ट व वीजा की होती है जांच। - Dainik Bhaskar
इमिग्रेशन पर पासपोर्ट व वीजा की होती है जांच।

दुबई से इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे दो पैसेंजर्स कोविड जांच से पहले भाग निकले। देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट पर बुधवार रात दुबई एयर इंडिया की फ्लाइट आई। पैसेंजर्स में से तीन की कोरोना जांच की जानी थी। दो यात्री बिना जांच करवाए ही एयरपोर्ट से भाग निकले।

रात 8.55 बजे आने वाली यह फ्लाइट बुधवार रात 9.15 बजे आई। 115 यात्री इंदौर आए। इनमें से 2% के आधार पर तीन यात्रियों की जांच की जानी थी। सनावर अली, हातीम लखन और हकीमुद्दीन को चुना गया था। एक यात्री सनावर अली को लेकर एयर इंडिया कर्मचारी जांच काउंटर पर पहुंचे और कहा कि दो अन्य यात्री पहुंच रहे हैं, लेकिन पता चला कि दोनों ही यात्री एयरपोर्ट से भाग गए।

एयरपोर्ट पर निकले से पहले RTPCR और थर्मल स्कैनिंग होती है ।
एयरपोर्ट पर निकले से पहले RTPCR और थर्मल स्कैनिंग होती है ।

एयर इंडिया की लापरवाही सामने आई
जांच के लिए पैसेंजर्स के नाम एयर इंडिया ने ही सिलेक्ट किए थे। एयर इंडिया के अधिकारियों को ही यात्रियों को लेकर आना था, लेकिन दोनों ही यात्री भाग गए। बताया जा रहा है कि नियमों का उल्लंघन करने पर दोनों यात्रियों को पकड़ने के बाद उनकी जांच तो करवाई ही जाएगी, साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

केंद्र की गाइडलाइंस- 2% यात्रियों की जांच एयरलाइंस कराए
केंद्र सरकार की गाइडलाइंस है कि एयरलाइंस को ही टोटल पैसेंजर्स में से 2% का कोविड टेस्ट कराना है। बुधवार रात भी एयर इंडिया की दुबई से आने वाली फ्लाइट (एआई-956) के यात्रियों में से 2% (तीन यात्री) की भी इसी नियम के तहत जांच की जाना थी। एयर इंडिया का स्टाफ ही यात्रियों को सिलेक्टर कर जांच काउंटर पर लेकर जाता है। दो यात्री हातीम लखन और हकीमुद्दीन कस्टम जांच के बाद अपना सामान लेकर सीधे बाहर निकल गए। एयर इंडिया का स्टाफ उनके साथ नहीं था। उन्हें पकड़ा भी नहीं जा सका।