पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समर्पण की मिसाल:एंबुलेंस सेवा; जब तक बेड नहीं मिलेगा, तब तक रख सकेंगे मरीज

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण काल में सेवा और सहायता से जुड़ीं तीन खबरें, फ्री एंबुलेंस सेवा देगी थोड़ी राहत

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर के कुछ युवाओं ने कोरोना मरीजों के लिए नि:शुल्क एम्बुलेंस सेवा शुरू की है। इसे शुरू करने वाले चर्चित शास्त्री, सीटू छाबड़ा और गोपाल सिंगी ने बताया कि यह एम्बुलेंस सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। मरीज के परिजन 9009777228 एवं 9993679928 पर संपर्क कर सकते हैं। टाटा सफारी में तैयार की गई इस एंबुलेंस में डॉ. गुलाब सालवी, डॉ. हेमंत सपावले के मार्गदर्शन में दवाएं, ऑक्सीजन, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की जा रही है। संस्था जय मां, श्री वीर अलीजा भक्त मंडल और संस्था अरदास के सहयोग से संचालित यह एंबुलेंस शहरभर में अपनी सेवा देगी।

सेवा रथ नाम, बेड की व्यवस्था भी इसमें

चर्चित के मुताबिक, एम्बुलेंस में मरीज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड की व्यवस्था की गई है, जब तक मरीज को अस्पताल में भर्ती नहीं कर लिया जाता या उसे सही उपचार नहीं मिल जाता, तब तक वह इसमें रह सकता है। उसके परिजन से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। चर्चित ने बताया कि वे खुद इस एम्बुलेंस को ड्राइव करते हैं।

मां भर्ती हुई तो बेटे ने छोड़ा खाना, फेवरेट से मिलने के बाद माना

पलासिया की चंद्रलोक कॉलोनी में रहने वाले विनय शर्मा की पत्नी बिंदिया शर्मा 20 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुईं। उन्हें राधास्वामी सत्संग ब्यास के कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। इस बीच घर में आठ साल के बेटे मोहक ने खाना-पीना छोड़ दिया। इधर, मां को पता चला तो बेटे को खाने के लिए समझाया, लेकिन वह नहीं माना। फिर मां ने उसके फेवरेट लोगों से मिलाने की बात कही तो उसने ट्रैफिक कांस्टेबल रंजीत से बात करने की जिद की। रंजीत ने उसे खाने का पैकेट भी दिया। अपने फेवरेट रंजीत को देखकर बेटा खुश हो गया।

भाजपा ने शुरू किया सेवा प्रकल्प 10 अस्पतालों में नि:शुल्क पहुंचा रही भोजन

कोरोना संकट के बीच भाजपा ने सेवा प्रकल्प के माध्यम से अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजन के लिए नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था की है। इन्हें पैकेट में दाल-चावल, दो सब्जी, रोटी, मिठाई-नमकीन दिया जा रहा है। रविवार को पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे ने भोजन निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। यहां से प्रतिदिन 10 अस्पतालों में पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। इस दौरान संजय कटारिया, राजू रघुवंशी, मदन मोहन प्रजापत आदि मौजूद थे। जानकारी भाजपा के जेपी मूलचंदानी ने दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें