• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Applied, Allotment Is Pending, There Is A Plan To Get Other Construction Including Medical College

DAVV जमीन आवंटन का मामला:आवेदन किया, अलॉटमेंट बाकी, मेडिकल कॉलेज सहित अन्य निर्माण कराने का है प्लान

इंदौर6 महीने पहले

इंदौर की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी को बड़ा बांगड़दा में प्रशासन की तरफ से जमीन दी जाना है। जमीन के लिए यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट काफी वक्त से प्रयास कर रहा है। मगर अब तक जमीन अलॉट नहीं हो सकी है। हालांकि यूनिवर्सिटी इसके लिए आवेदन कर चुकी है। शुक्रवार को भी यूनिवर्सिटी के अधिकारी जिला प्रशासन में जाकर संबंधित अधिकारियों से मिले थे।

शहर हित में यूनिवर्सिटी दे चुकी है जमीन
इंदौर के भंवरकुआ चौराहे के चौड़ीकरण का काम किया जाना है। इसके लिए प्रशासन ने खंडवा रोड स्थित देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के तक्षशिला कैंपस में 34 हजार स्क्वेयर फीट हिस्सा लिया है। इसके एवज में यूनिवर्सिटी को बड़ा बांगड़दा में 36 एकड़ जमीन दी जाना है। इस जमीन पर यूनिवर्सिटी मेडिकल कॉलेज सहित अन्य निर्माण कराएगी।

आवेदन किया एलॉटमेंट बाकी
देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल शर्मा के मुताबिक बड़ा बांगड़दा पर 13 एकड़ जमीन लेने के लिए यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट जिला प्रशासन में आवेदन कर चुका है। कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते अब तक आईडी जनरेट नहीं हो सकी है। आईडी जनरेट होते ही यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट फीस जमा कर देगा। मौजूदा स्थिति में जमीन के लिए यूनिवर्सिटी ने आवेदन किया है मगर एलॉटमेंट अभी तक नहीं हो सका है।
काफी वक्त से जारी है प्रयास
देखा जाए तो यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट काफी वक्त से कोशिश कर रहा है कि उन्हें जमीन जल्द मिल जाए। मगर कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते जमीन का एलॉटमेंट अभी तक नहीं हो सका है। उधर यूनिवर्सिटी की जमीन पर भंवरकुआ चौराहे पर बना मंदिर, भंवरकुआ थाना शिफ्ट किया जाएगा। वहीं एक पानी की टंकी का भी निर्माण होना है।

खबरें और भी हैं...