केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर निजी दौरे पर इंदौर आए:मोदी देश के नेता तो है ही, वैश्विक नेता भी है; पूरे विश्व में भारत की साख बढ़ी है

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से सरकार किसानों के प्रति प्रतिबद्ध रही है। बीते सालों में किसानों के हित में कई निर्णय हुए हैं व न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला है। देश कृषि कानून के साथ खड़ा है। कुछ यूनियनों को हमारा प्रस्ताव पसंद नहीं आया तो हमने कहा कोई दूसरा प्रस्ताव हो तो लेकर आए, हम उस पर भी बात करेंगे। एमएसपी का मूल्य बढ़ा है, खरीद बढ़ी है। मोदी देश के नेता तो है ही वैश्विक नेता भी है। उन्होंने अपने कृत्य, व्यक्तित्व व भारत की ताकत को पूरे विश्व के राजनीतिक पटल पर ऐसा प्रस्तुत किया है कि जिससे भारत की प्रतिष्ठा व साख बढ़ी है।

यह बात केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने सोमवार को इंदौर में कही। वे निजी दौरे पर यहां आए थे। उन्होंने कहा कि आज हम सभी इस बात पर गौरव कर सकते हैं कि आज दुनिया का कोई भी राजनीतिक दृष्टि से विचार करने वाला संगठन हो, वह जब अपना एजेंडा तय करता है तो भारत को किसी भी रूप में इग्नोर करने की स्थिति में नहीं है। यह हमारे लिए शुभ संकेत हैं और मैं समझता हूं कि स्वामी विवेकानंदजी ने कहा था कि 21वीं सदी भारत की सदी होगी। भारत उस दिशा में आगे बढ़ रहा है। हम सभी लोगों को मोदीजी के नेतृत्व में आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए।

हाल ही भाजपा नेत्री उमा भारती द्वारा दिए गए विवादित बयान पर कहा कि अभी मेरी उनसे बात नहीं हुई है। जब तक उनसे कोई बात नहीं होती, मैं कुछ नहीं कहूंगा। वैसे कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं जिसमें सामाजिक व आध्यात्मिक अभियान चलाने की जरूरत होती है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कि मप्र में नेतृत्व परिवर्तन के संकेत हैं, ऐसी मुझे कोई जानकारी नहीं है।

विजयवर्गीय के पारिवारिक प्रोग्राम में हुए शामिल, ताई से घर जाकर की मुलाकात, राजनीतिक सरगर्मी

मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर दोपहर को पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के घर पहुंचे और मुलाकात की। साथ में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे।
मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर दोपहर को पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के घर पहुंचे और मुलाकात की। साथ में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे।

बहरहाल, तोमर सोमवार दोपहर इंदौर आए थे। इसके बाद वे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक पारिवारिक प्रोग्राम में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। इस दौरान विजयवर्गीय, उनकी पत्नी आशा, बेटे विधायक विजयवर्गीय ने उनकी अगवानी की। तोमर यहां करीब आधा घंटे रहे और परिवार व रिश्तेदारों के लोगों से बातचीत की। यहां से वे पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के मनीषपुरी स्थित निवास पर पहुंचे। यहां भी वे काफी देर तक रहे और उनकी कुशलक्षेम पूछने के साथ अन्य मुद्दों पर बात की। इस दौरान उनके साथ विधायक रमेश मेंदोला, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे व अन्य नेता उपस्थित थे। इधर, तोमर के एकाएक विजयवर्गीय व महाजन की मुलाकात को लेकर राजनीतिक अटकलें भी तेज हो गई है।

खबरें और भी हैं...