• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Bablu, Who Pushed A Trolley In MY, Made A Gang After Marrying Karuna Hospital Nurse, Calling Himself A Doctor, Also Delivering At Home

मानव तस्करी गैंग:एमवाय में ट्रॉली धकाने वाले बबलू ने करुणा अस्पताल की नर्स से दूसरी शादी कर बनाई गैंग, खुद को डॉक्टर बताता, घर पर भी करता डिलीवरी

इंदौरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
करुणा मेटरनिटी अस्पताल। इसी की छत्रछाया में फला-फूला तस्करी का वट वृक्ष। - Dainik Bhaskar
करुणा मेटरनिटी अस्पताल। इसी की छत्रछाया में फला-फूला तस्करी का वट वृक्ष।
  • ममता के सौदागरों पर ये कैसी करुणा! अस्पताल में जन्मी बच्चा तस्करों की गैंग, वहीं फली-फूली
  • गैंग के छह लोगों का सीधे तौर पर करुणा मेटरनिटी एवं नर्सिंग होम से कनेक्शन

(राघवेंद्र बाबा) मानव तस्करी कांड में अब तक सात आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। सभी का मेडिकल फील्ड से ही वास्ता है। इनमें से छह का सीधे तौर पर करुणा मेटरनिटी एवं नर्सिंग होम से कनेक्शन रहा है। इन आरोपियों ने अपने मूल काम के अलावा अविवाहित महिलाओं की डिलीवरी करना और फिर उनके बच्चों को बेचने के लिए मानव तस्करी गैंग बना ली।

सबसे अहम भूमिका में दलाल बबलू है, जो खुद का परिचय डॉक्टर बबलू के नाम से देता था। उसने सीपीएमएलडी (पैथालॉजी) की और फिर करुणा मेटरनिटी अस्पताल में डिलीवरी करना सीख गया। एक नर्स से अवैध संबंध सामने आने पर उसकी पत्नी ने सुसाइड कर लिया। फिर मानव तस्करी गैंग बनाने के लिए करुणा मेटरनिटी अस्पताल की नर्स से शादी कर ली। बबलू का अस्पताल की ओटी तक आना-जाना था।

2. नर्स शिल्पा, बबलू की पत्नी

3. भरत मौर्य : खुद का नर्सिंग होम
बीईएमएस था। एक डॉक्टर के मार्फत करुणा अस्पताल में नौकरी पर लगा। डिलीवरी और सीजर सीख लिया। खुद का अस्पताल खोला इसलिए करुणा से नौकरी छोड़ी, लेकिन यहां के पूरे स्टाफ और संचालक से संपर्क में रहा।
4. रमाकांत, बबलू का खास
करुणा अस्पताल से जुड़कर महिलाओं से छेड़छाड़ करने लगा। नर्स को भी छेड़ा। एक बार एक महिला पेशेंट से अभद्रता की तो प्रबंधन ने नौकरी से निकाला। बबलू से फिर भी उसकी दोस्ती रही।

5. डेंटिस्ट पवन, करता डिलीवरी
बबलू, भरत मौर्य से अच्छे संबंध के दम पर मानव तस्करी करने लगा। डेंटिस्ट है, लेकिन रात में करुणा अस्पताल में डिलीवरी करता था। 3 महीने में यहां 450 से ज्यादा डिलीवरी हुई। कई में पवन भी शामिल रहा। मास्टर माइंड बबलू के पकड़ाने के बाद अचानक फरार हो गया। पुलिस को तलाश है।

6. अमित हाड़ा, मुखबिरी करता
रिसेप्शनिस्ट अमित हाड़ा इस अस्पताल से भगाए गए हर बदमाश डॉक्टर से संपर्क में था। यहां की हर जानकारी दलाल बबलू और भरत मौर्य को देता था। पवन से भी संपर्क था और उसी के मार्फत एक बच्चा उसने बेचा।

अविवाहिता की डिलीवरी की बात संचालक ने भी स्वीकारी
अस्पताल के संचालक हेमंत कंसल ने पूछताछ में बताया 24 अगस्त को पवन ने शिवपुरी के पिछोर की अविवाहित युवती को भर्ती करवाया था। 25 को युवती का सीजर किया। बच्ची जन्मी तो रिसेप्शनिस्ट अमित ने मधु उर्फ मेहराज को दिया। उसने बबलू और शिल्पा को बच्ची को सौंपा था।

भाजपा नेता से जुड़े पोस्टर में दिख चुका है रमाकांत
डॉ. रमाकांत निपानिया रहने लगा। वहां के स्थानीय पार्षद के पति जीवन पंचोली के एक पोस्टर में दिखा। मामले में पार्षद पति पंचोली का कहना है कि वह सीधे रमाकांत को नहीं जानता। किसी कार्यकर्ता ने तस्वीर लगाई।

आरोपी भदौरिया बोला पिता बीमार, जल्द आऊंगा इंदौर
दो साल के बच्चे को बेचने के मामले में आरोपी बने ओटी तकनीशियन आलोक भदौरिया को पुलिस ने फोन किया। आलोक ने बताया वह यूपी के इटावा में पिता के इलाज के लिए आया है। 2-3 दिन में आकर पुलिस से मिलेगा।

युवतियों के घर वालों ने चोरी-छुपे करवाई थी डिलीवरी
जांच में पता चला कि 10 दिन की बच्ची की मां शिवपुरी की अविवाहिता है। 2 माह के बच्चे की मां सिमरोल के एक गांव की मूक बधिर है, लेकिन विक्षिप्त नहीं। दोनों ही युवतियों के प्रेम संबंध थे। घर वालों ने चोरी-छुपे डिलीवरी करवा दी थी। उधर, बबलू, शिल्पा, रीत ठाकरे, करुणा अस्पताल के रिसेप्शनिस्ट अमित हाड़ा को सोमवार को जेल भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...