पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Ballot Paper Sent To Mukesh Ambani, 500 Votes Will Come From Outside, Including From US Europe

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेली कॉलेज चुनाव:मुकेश अंबानी को भी भेजा बैलेट पेपर, 500 वोट आएंगे बाहर से, इसमें यूएस-यूरोप के भी शामिल

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिसंबर में होने वाले डेली कॉलेज बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चुनाव के लिए इंदौर से बाहर रहने वाले 500 वोटर्स को बैलेट पेपर भेजे जा रहे हैं। इसमें रिलायंस ग्रुप के मुकेश अंबानी भी हैं, जिन्हें न्यू डोनर्स कैटेगरी के वोट के लिए बैलेट पेपर भेजा है। उनके अलावा मुंबई सहित देशभर के अलग-अलग शहरों में और यूरोप, अमेरिका के वोटर्स को भी बैलेट पेपर भेजे गए हैं। इन सभी को 13 दिसंबर के पहले बैलेट पेपर भेजना होंगे।

बैलेट पेपर जाने के साथ ही प्रचार और तेज हो गया है। न्यू डोनर्स के एक और ओल्ड डेलियंस के दो पदों पर मुकाबले में उतरे प्रत्याशियों के बीच वीडियो व सोशल मीडिया के जरिए व्यक्तिगत हमले किए जा रहे हैं। हाल ही में एक ग्रुप ने जो पर्चा निकाला, उसमें प्रतिद्वंदी प्रत्याशियों पर हत्या, बैंक डिफॉल्टर, धोखाधड़ी और अन्य स्कूल ग्रुप में पद लेने जैसे आरोप लगाए हैं।

दूसरे ग्रुप ने भी इसी तरह के आरोप मढ़े हैं। हिसाब-किताब में पारदर्शिता, एडमिशन प्रक्रिया, स्कूल के इंटरनेशनल स्तर से समझौते जैसी बातें भी प्रचार में कही जा रही। यह सब तब हो रहा है, जब ओल्ड डेलियंस एसोसिएशन ने चिट्‌ठी जारी की। सभी से आग्रह भी किया था कि चुनाव में कोई मर्यादाओं को न लांघे। बाद में उन पर भी पक्षपात करने के आरोप लगे।

बाहर के वोट लाने पर नजर
अन्य शहरों में जो बैलेट पेपर भेजे गए हैं, उन्हें लाने के लिए भी प्रत्याशी सक्रिय हैं। उनके ग्रुप से जुड़े लाेगों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जा रही, ताकि जिनसे उन्हें वोट मिलने की उम्मीद है, उनका बैलेट पेपर समय पर चुनाव अधिकारी के पास पहुंच जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें