इंदौर जेल में कैदियों के पास मिला मादक पदार्थ:सेंट्रल जेल अधीक्षक अचानक तलाशी लेने पहुंचीं, कुछ के पास रुपए भी बरामद; DG को देंगी रिपोर्ट

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला जेल इंदौर - Dainik Bhaskar
जिला जेल इंदौर

इंदौर जिला जेल में बुधवार को सेंट्रल जेल अधीक्षक निरीक्षण करने पहुंचीं। अचानक ली गई तलाशी में कई कैदियों के पास से प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। ऐसे कैदियों के बैरक बदले गए। साथ ही उनके पास यह सामान कहां से आया, इसे लेकर पूछताछ की गई। जांच जेल डीजी के आदेश पर की गई।

सेंट्रल जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने जेल के कई वार्ड में चेकिंग की। कैदियों के पास से मादक पदार्थ सहित अन्य प्रतिबंधित सामान मिले, जिन्हें जब्त कर नष्ट करवाया गया। जेल अधीक्षक के साथ जिला जेल के जेलर अजमेर सिंह ठाकुर भी थे। जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने खुद बाहर आकर चेकिंग की पुष्टि की। यहां कैदियों के पास रुपए मिलने की भी जानकारी सामने आई है।

जिला जेल में अचानक सेंट्रल जेल अधीक्षक के पहुंचकर जांच करने के मामले में दोनों जेलों के अधिकारियों के बीच ठीक से समन्वय नहीं होने की बात सामने आ रही है। अजमेर सिंह ठाकुर को लेकर जिला जेल में कभी शिकायतें नहीं रहीं, लेकिन सेंट्रल जेल की अधीक्षक बदलने के बाद ही जेलों के कामों को लेकर दोनों अधिकारियों के बीच शीतयुद्ध की सुगबुगाहट आ रही है। बुधवार को हुई कार्रवाई इसी का नतीजा है। सेंट्रल जेल अधीक्षक अलका सोनकर ने जेल डीजी को मामले में रिपोर्ट तैयार कर भेजने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...