पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Basketball Court Prepared On The Desolate Garden, Two Hundred And Fifty Children Take Free Training

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटरनेशनल लेवल का बास्केटबॉल कोर्ट:उजाड़ बगीचे पर तैयार किया बास्केटबॉल कोर्ट, ढाई सौ बच्चे लेते हैं नि:शुल्क ट्रेनिंग

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बास्केटबॉल कोर्ट, जहां रोज पांच शिफ्ट में बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है। - Dainik Bhaskar
बास्केटबॉल कोर्ट, जहां रोज पांच शिफ्ट में बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है।

नंदानगर का 24 नंबर रोड। यहां जिस हिस्से में बैकलेन और उजाड़ गार्डन था, वहां अब इंटरनेशनल लेवल का बास्केटबॉल कोर्ट है। यहां रोज पांच शिफ्ट में ढाई सौ बच्चे प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। बच्चों को जरूरी सामान भी यहीं से दिया जाता है। अलग-अलग संस्थाओं ने यहां विभिन्न सुविधाएं दी हैं।

किसी ने वाटर कूलर लगवाया है तो किसी ने मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था की है। किसी संस्था ने ओपन जिम में मिलने वाली जरूरी मशीनें और सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। खुशी पंवार बताती हैं कि यहां कई जरूरतमंद परिवारों के स्पोर्ट्स में बेहतर करने वाले बच्चे आते हैं। अच्छे कोच यहां बच्चों को ट्रेनिंग देते हैं। इनमें से कुछ बच्चों की पहचान कर उन्हें अलग से भी ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि वे भविष्य में स्टेट और नेशनल लेवल पर भी बेहतरीन परफॉर्म कर सकें।

नगर निगम ने भी किया सहयोग, बदल गया सब
पूर्व एमआईसी सदस्य चंदू शिंदे बताते हैं करीब सवा साल पहले यहां सब कुछ उजाड़ था। विधायक रमेश मेंदोला समस्याओं के निरीक्षण पर आए थे। उन्होंने यह जगह देखी और कहा कि इसे संवार कर इंटरनेशनल लेवल का बास्केटबॉल कोर्ट बनाया जाना चाहिए। विधायक निधि के साथ हमने निगम से भी सहयोग लिया और इसे तैयार किया।

चयन होने पर बाहर भेजेंगे
मेंदोला कहते हैं कि जो बच्चे बेहतर परफॉर्म करेंगे, उनका चयन होने पर स्टेट लेवल की प्रतिस्पर्धा में भाग लेने बाहर भी भेजेंगे। वहीं शिंदे ने बताया कि भविष्य में कबड्‌डी, क्रिकेट और टेबल टेनिस खिलाड़ियों के लिए भी संभावनाएं तलाश कर मौके दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें