पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा की पूर्व पार्षद पति पर कार्रवाई:रेमडेसिविर ब्लैक में बेचने वाला भाजपा नेता भागा, मेडिकल स्टोर सील

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाला ढक्कनवाला कुआं स्थित राज मेडिकल स्टोर संचालक भाजपा की पूर्व पार्षद मीना अग्रवाल का पति राजेंद्र अग्रवाल गुरुवार को दुकान बंद कर भाग गया। भास्कर स्टिंग के बाद गुरुवार को प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्टोर को सील कर दिया। अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर के मुताबिक मेडिकल दुकान का लाइसेंस भी सस्पेंड कर दिया गया।
रेमडेसिविर की किल्लत खत्म करें : ड्रग कंट्रोलर जनरल
रेमडेसिविर की किल्लत को लेकर अब ड्रग कंट्रोलर जनरल इंडिया ने मप्र, गुजरात, महाराष्ट्र राज्यों को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि मप्र के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर के साथ गुजरात के सूरत, अहमदाबाद, राजकोट में और महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे व अन्य जगह से इस इंजेक्शन की कमी की बातें सामने आ रही है। सभी सरकार इनके स्टॉक पर नजर रखते हुए कमी को दूर करे। दवा की कालाबाजारी पर ध्यान दिया जाए।

इंदौर को मिले 2000 रेमडेसिविर, मेडिकल कॉलेजों से जुड़े कोविड अस्पतालों में सरकार उपलब्ध कराएगी
मेडिकल कॉलेजों से जुड़े कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए अब नहीं भटकना होगा। सरकार इन्हें नि:शुल्क मुहैया करवा रही है। चिकित्सा शिक्षा विभाग आयुक्त ने इस आशय के आदेश जारी कर दिए हैं। इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज कॉलेज को नोडल बनाया गया है, जहां से प्रदेश के 14 मेडिकल कॉलेजों के कोविड अस्पतालों को इंजेक्शन का वितरण होगा।

इंदौर में एमआर टीबी अस्पताल, एमटीएच, सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल और चेस्ट वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए दो हजार इंजेक्शन की खेप गुरुवार को कॉलेज को मिल चुकी है। डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया प्रतिदिन के हिसाब से हमें इंजेक्शन मिलेंगे। 9 अप्रैल को 2978, 10 अप्रैल को 1489, 11 अप्रैल को 1489, 12 अप्रैल को 1489, 13 अप्रैल को 1489 डोज मिलेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें